Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जो बीफ बिना नहीं रह सकते, हरियाणा न आए

 Tahlka News |  2016-02-10 04:30:21.0

anil_s_650_041415093544

तहलका न्यूज ब्यूरो
अंबाला, 10 फरवरी. अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार विवादित बयान दिया है। उन्होंने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि जो लोग गोमांस खाये बिना नहीं रह सकते उन्हें हरियाणा में आने की जरूरत नहीं है यहां कड़ा गोसंरक्षण कानून लागू है। विज ने कहा कि कई देश हैं जहां भारतीय इसलिए नहीं जाते क्योंकि उस देश की खानपान की आदत उन्हें नहीं भाती। बता दें कि पहले खबर आई थी कि खट्टर ने कहा था कि वह राज्य में विदेशियों के लिए गोमांस पर लगी पाबंदी में ढील देने के लिए तैयार हैं। विज ने पिछले साल गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की वकालत की थी और इस मुद्दे पर ऑनलाइन सर्वेक्षण शुरू किया था।


उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हम कुछ देशों में नहीं जाते क्योंकि वहां के खानपान हमें नहीं भाते। इसी तरह जो लोग बिना गोमांस खाये नहीं रह सकते, उन्हें हरियाणा नहीं आना चाहिए।’ विज से पूछा गया था कि क्या राज्य सरकार ने विदेशियों को राज्य में गोमांस के सेवन के लिए लाइसेंस-विशेष अनुमति जारी करने का विचार किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए राज्य में गोमांस सेवन के लिए विदेशियों को लाइसेंस या राहत देने की किसी भी योजना से इनकार किया था।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top