Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

झारखंडः विसर्जन जुलूस में घुसा ट्रक, 12 लोगों की मौत

 Tahlka News |  2016-02-15 02:54:44.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
बगोदर, 15 फरवरी. गरिडीह के बगोदर में रविवार शाम को जीटी रोड पर अनियंत्रित कंटेनर सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस में घुस गया। शाम छह बजे हुए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इनका इलाज बगोदर पीएचसी में चल रहा है।


प्राथमिक विद्यालय संकूर्ती की ओर से यह विसर्जन जुलूस निकाला गया था। इस स्कूल में बच्चों के साथ गांववाले मिलकर सरस्वती पूजा करते हैं। स्कूल परिसर से निकला जुलूस जैसे ही जीटी रोड पर पहुंचा, पीछे से डुमरी से बरही की ओर जा रहा कंटेनर इस भीड़ में घुस गया।


कंटेनर की चपेट में आकर आठ लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। चार अन्य की मौत अस्पताल में हुई। घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर है। मृतकों में दो की पहचान सुखदेव पंडित और रामप्रसाद मोदी के रूप में हुई है। दोनों ही संकूर्ती गांव के रहनेवाले थे।


सड़क के किनारे चल रही थी भीड़
विसर्जन में शामिल लोग सड़क के किनारे चल रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कंटेनर की स्पीड इतनी अधिक थी कि मृतकों का शव बुरी तरह से कुचल गया।


अंधेरा होने के कारण परेशानी
घटना के वक्त अंधेरा होने के कारण घायलों को निकालने में परेशानी हो रही थी। बगोदर थाना की पुलिस ने एंबुलेंस से लोगों को अस्पताल तक पहुंचाया।


मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विधायक से कहा है कि वह खुद मौके पर मौजूद रह कर घायलों का बेहतर इलाज कराने और मृतकों के परिजनों को पूरी मदद दिलाने में सहयोग करें। उन्होंने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। इधर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने भी गिरिडीह हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top