Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

टी-20 विश्व कप में नंबर-1 टीम के तौर पर उतरेगा भारत

 Sabahat Vijeta |  2016-03-07 15:09:27.0

t-20दुबई, 7 मार्च| भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप में नंबर-1 रैंकिंग के साथ कदम रखेगी। विश्व कप मंगलवार से शुरू हो रहा है लेकिन मुख्य दौर के मुकाबले 15 मार्च से खेले जाने हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत ने रविवार को एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश को हराया है। इससे एक घंटे पहले आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 204 रनों का लक्ष्या हासिल कर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली।


केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला तीसरा और अंतिम मैच भारत की रैंकिंग पर कोई भी प्रभाव नहीं डालेगा। भारत के इस समय रैंकिंग में 127 अंक हैं। उससे नौ अंक पीछे वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका हैं। दोनों के 118 अंक हैं।


न्यूजीलैंड 116 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पांचवें स्थान पर इंग्लैंड है। आस्ट्रेलिया को छठवां स्थान हासिल है। पाकिस्तान सातवें और मौजूदा टी-20 विश्व कप विजेता श्रीलंका आठवें स्थान पर है।


बल्लेबाजी में विराट कोहली दूसरे स्थान पर और रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। सुनील नरेन की गौरमौजूदगी में दूसरे स्थान पर काबिज रविचन्द्रन अश्विन विश्व कप में सर्वोच्च रैंकिंग के गेंदबाज के तौर पर उतरेंगे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top