Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ट्रेन हादसा: नई दिल्‍ली से पटना जा रही संपर्क क्रांति के इंजन में लगी आग

  |  2016-01-17 07:49:12.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मिर्जापुर, 17 जनवरी. नई दिल्ली से पटना जा रही सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के साथ शनिवार की देर रात बड़ा हादसा टल गया। इंजन में शार्ट सर्किट से लगी आग को फैलने से पहले ही बोगियों को अलग कर दिया गया। घटना कैलहट और अहरौरा स्टेशन के बीच हुई। जेपी सीमेंट फैक्ट्री से पहुंचे दमकल ने आग पर काबू पाया। करीब दो घंटे बाद मालगाड़ी के इंजन से ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।


नई दिल्ली से पटना जा रही सम्पर्क क्रांति रात 2.35 पर कैलहट स्टेशन से गुजर रही थी। इसी दौरान शार्ट सर्किट हुआ और इंजन में धुंआ भरने लगा। चालकों ने तत्काल खुद आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन आग बढ़ती गयी। यह देख चालकों ने अहरौरा रोड स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी।


सीमेंट फैक्‍ट्री की दमकल ने बुझाई आग
स्टेशन मास्टर ने सबसे पहले इंजन से अन्य बोगियों को अलग किया और ओएचई तार में करंट बंद कराया। चुनार स्थित जेपी सीमेंट फैक्ट्री से दमकल बुलाया गया, जिसके बाद आग पूरी तरह बुझी। बोगियों को लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी के इंजन से मुगलसराय के लिए रवाना किया गया। मेन लाइन पर करीब ढाई घंटे ट्रेनों का परिचालन रहा।डाउन लाइन पर इंजन होने के कारण महानगरी, पुणे-पटना एक्सप्रेस एवं संघमित्रा को लूप लाइन के सहारे गुजारा गया।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top