Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तमिलनाडु में 41 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, डीएमके से किया गठबंधन

 Tahlka News |  2016-04-04 05:36:56.0

dayanidhi-s_650_040416103934


तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 4 अप्रैल. तमिलनाडु में सीटों के बंटवारे पर करुणानिध‍ि की पार्टी डीएमके और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है। सोमवार को करुणान‍िध‍ि से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने ऐलान किया कि तमिलनाडु में कांग्रेस 41 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि राज्य में 234 विधानसभा सीट हैं।यहां 16 मई को मतदान होगा और 19 मई को मतगणना होगी।


कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा, 'लंबी बातचीत और कई राउंड की बैठकों के बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। सीट बंटवारे के लिए कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ डीएमके प्रमुख और पार्टी के युवा नेताओं से भी सभी पहलू पर विस्तार से चर्चा हुई।'


गुलाम नबी आजाद और करुणा‍निध‍ि की बैठक के डीएमके प्रमुख की बेटी कनिमोई भी मौजूद थीं। कांग्रेस और डीएमके ने जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके को सत्ता से बाहर करने के संकल्प के साथ गठजोड़ किया है।


तमिलनाडु में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और डीएमके में लगातार खींचातानी चल रही थी। करुणान‍िधि‍ कांग्रेस को 30 सीटों से ज्यादा नहीं देना चाहती थी, जबकि कांग्रेस 60 सीटों पर अड़ी हुई थी। डीएमके और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बनाने में गुलाम नबी आजाद की अहम भूमिका रही।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top