Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्ली में 400 झुग्गियां खाक

  |  2015-10-19 08:24:11.0

Office fireनई दिल्ली, 19 अक्टूबर | दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रविवार देर रात लगी आग में करीब 400 झुग्गियां खाक हो गईं. आग पर सोमवार सुबह काबू पाया जा सका. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर दमकल की करीब 28 गाड़ियां पहुंचीं. अभी तक आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारण का भी पता नहीं चल पाया है."


झुग्गियों में रहने वाले लोगों का सारा सामान भी आग में जलकर खाक हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "आग ने एक बिजली लाइन को भी नष्ट कर दिया, जिसके कारण क्षेत्र में बिजली गुल हो गई." पुलिस अधिकारी ने कहा, "बिजली जाने से आग बुझाने में परेशानी हुई. आग रविवार देर रात करीब दो बजे लगी थी, जिस पर सोमवार सुबह सात बजे काबू पाया जा सका." मंगोलपुरी इलाके के एक स्थानीय निवासी ने बताया, "रविवार रात दो बजे लगी आग से हमारे बच्चे जग गए. इसमें हमारे खाने के सामन से लेकर कपड़े तक जल कर खाक हो गए."


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जताते हुए अधिकारियों को राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने ट्वीट किया, "झुग्गियों में लगी आग के बारे में जानकर दुख हुआ. अधिकारियों को तुरंत राहत कार्य शुरू करने के आदेश दिए गए हैं." मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी (आप) के स्वयंसेवकों से तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों की मदद करने का आग्रह किया. केजरीवाल ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मैं भी घटनास्थल पर जाऊंगा. मैं आप के स्वयंसेवकों से पीड़ितों की मदद की अपील करता हूं." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top