Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्‍ली में राम जन्‍मभूमि संगोष्‍ठी का विरोध, तैनात किए गए ITBP के जवान

  |  2016-01-09 08:14:33.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्ली, 9 जनवरी. कई छात्र संगठनों के विरोध के बावजूद शनिवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के नार्थ कैंपस के कॉन्फ्रेंस सेंटर में राम जन्मभूमि विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। शनिवार को अपने तय समय पर जैसे ही इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई, तभी एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर इसका जमकर विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने डीयू प्रबंधन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।


एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में कुलपति मुर्दाबाद के बैनर ले रखे थे। उन्होंने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालांकि, कार्यक्रम के विरोध को देखते आयोजकों ने पहले ही दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी और शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात थे। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए फिलहाल डीयू प्रशासन ने और अधिक पुलिस बल की मांग की है। गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में राम जन्मभूमि विषय पर 9 और 10 जनवरी को आयोजित होनी थी। इस कार्यक्रम का तभी से कई संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया था।


सेमिनार पर सियासत
इस बारे में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था 'वे लोग जो इस सेमिनार का विरोध कर रहे हैं, उनके लिए असहिष्णुता का मुद्दा अब कहां चला गया। यह सेमिनार बहुत ही महत्वपूर्ण विषय पर आयोजित हो रहा है, कोई कैसे इसका विरोध कर सकता है, अगर कुछ गलत हो रहा है तो उसके लिए हमेशा एक कानून है।' वहीं, कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर का कहना है, 'राम मंदिर बनाने की शुरुआत 1994 से पहले ही शुरू कर दी गई थी। मैं सेमिनार को लेकर ज्यादा नहीं जानता हूं।' बीजेपी प्रवक्ता कोहली ने कहा, 'इस देश में सबको अपनी बात कहने का हक और सबको अपनी बात कहने देना चाहिए।' विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा के मद्देनजर आईटीबीपी की तैनाती की गई है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top