Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दुनिया की सबसे छोटी दुल्हन पति की गोद में आई शादी करने

  |  2015-10-21 10:00:58.0

Amandaदिल्ली. 21 अक्टूबर. शादी के लिए रिश्ते ढूँढने में सबसे ज्यादा ख्याल हाईट का रखा जाता है. जोड़ी इस तरह से बनाई जाती है कि देखने में अच्छी लगे. यही वजह है कि ज्यादा लम्बे लड़कों के लिए लड़कियां आसानी से नहीं मिलतीं और लम्बी लड़कियों के लिए लड़के आसानी से नहीं मिलते लेकिन ब्रिटेन के अमांडा फाईफी और स्टीवन की शादी ने सारी दुनिया को चौंका दिया है. इसकी वजह जाननी हो तो सुनिए अमान्डा की हाईट 2 फिट 8 इंच है और उनके पति की हाईट 6 फिट एक इंच है.

अमान्डा brittle bone नाम की बीमारी से ग्रस्त है. इस बीमारी में हड्डियों का विकास रुक जाता है. वह 31 साल की हो गई है और पूरी तरह से सामान्य जीवन जी रही है. उसके घर वालों को उसकी काफी कम हाईट की वजह से सबसे ज्यादा फ़िक्र यह थी कि उसके साथ शादी कौन करेगा लेकिन उसकी किस्मत से उसे स्टीवन से प्यार हो गया. स्टीवन 6 फिट एक इंच लम्बा है लेकिन प्यार हुआ तो इतना गहरा हुआ कि क़द की बात बहुत पीछे छूट गई और दोनों ने सात जन्मों वाला रिश्ता बना लिया.

अमान्डा और स्टीवन की मुलाक़ात वर्ष 2007 में हुई थी. दरअसल स्टीवन की माँ एक टैक्सी फर्म चलाती हैं. अमांडा इसी में नौकरी करने आईं थीं. काम करते-करते मालकिन के बेटे स्टीवन से मुलाकातें बढ़ीं और दोनों में कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला. जब बात समझ में आई तब तक हाईट का मुद्दा बेईमानी हो चुका था. दोनों ने साथ में जीने-मरने की कसम खाई और एक दूसरे के हो गए. उनकी शादी से दोनों का परिवार भी खुश है.

इस शादी में सबसे ख़ास बात यह है कि डाक्टरों ने बताया कि अगर यह शादी हुई तो अमान्डा कभी माँ नहीं बन पायेगी. स्टीवन को इस बात से भी एतराज़ नहीं हुआ. फिर बात आई कि यह बेमेल जोड़ी शादी करेगी कैसे. स्टीवन ने इसका भी हल निकाला और दुनिया की सबसे छोटी दुल्हन को अपनी गोद में लेकर आया.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top