Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दुबई टेस्ट : मिस्बाह ने पाकिस्तान को संभाला

  |  2015-10-22 17:01:36.0

download (3)



दुबई, 22 अक्टूबर. दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को पाकिस्तान ने कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 102) की बदौलत शुरुआती लड़खड़ाहट से उबरते हुए दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 282 रन बना लिए हैं। मिस्बाह के साथ 104 रनों की नाबाद साझेदारी कर असद शफीक 46 के निजी योग पर नाबाद लौटे।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। मोहम्मद हफीज (19) के साथ शान मसूद (54) अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन हफीज 51 के योग पर मोअन अली का शिकार हो गए। हफीज का कैच जॉनी बेयरस्टो ने लिया।

पांच वर्षो के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में दोहरे शतक के साथ वापसी करने वाले शोएब मलिक (2) इस मैच में खास नहीं कर सके और बेन स्टोक्स की गेंद पर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे।


पाकिस्तान अभी दो विकेटों के सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने मसूद के रूप में पाकिस्तान को तीसरा झटका दे दिया।

100 रने के भीतर तीन विकेट गंवा चुकी पाकिस्तान टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे, लेकिन मिस्बाह और यूनिस खान (56) के साथ चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम को काफी हद तक संभाल लिया।

यूनिस तीसरा सत्र शुरू होने के ठीक बाद मार्क वुड का शिकार हुए। मिसबाह अब तक 192 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्के लगा चुके हैं।

इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली और राशिद सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। 16 ओवरों में 33 रन देकर एक विकेट चटकाने वाले एंडरसन दिन के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

गौरतलब है कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खराब रोशनी के चलते ड्रॉ रहा था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top