Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नम्बर-2 सीट बचाने के लिए भारत को आस्ट्रेलिया में एक जीत चाहिए

  |  2016-01-10 12:17:22.0

team indiaदुबई, 10 जनवरी| भारत को अगर एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरा स्थान बचाए रखना है तो उसे आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में कम से कम एक मैच जरूरत जीतना होगा। विश्व चैम्पियन और एकदिवसीय रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया और पूर्व विश्व चैम्पियन भारत की टीमें 12 जनवरी को पर्थ में खेलते हुए इस सीरीज का आगाज करेंगी।


आस्ट्रेलिया 127 अंकों के साथ रैंकिंग में पहले स्थान पर है जबकि भारत के 114 अंक हैं। अगर आस्ट्रेलिया इस सीरीज के पांचों मैच हार जाता है तो भी वह पहले स्थान पर बना रहेगा। दूसरी ओर, अगर भारत सभी मैच हारता है तो वह चौथे स्थान पर 111 अंकों के साथ न्यूजीलैंड के साथ विराजमान दिखेगा। भारत को अगर अपना दूसरा स्थान बरकरार रखना हैतो उसे हर हाल में कम से कम एक मैच जीतना ही होगा। इस सूची में दक्षिण अफ्रीका अभी 112 अंकों के साथ तीसरे क्रम पर है।


खिलाड़ियों की रैंकिंग की बात करें तो भारतीय बेहतर स्थिति में हैं। भारत के तीन बल्लेबाज जहां शीर्ष-10 में हैं वहीं आस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल इस सूची में हैं। नम्बर-1 एकदिवसीय गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गैरमौजूदगी में मौजूदा सीरीज में भारत के रविचंद्रन अश्विन (10वां स्थान) दोनों टीमों में सर्वोच्च वरीय गेंदबाज हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top