Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नशे का सुरूर,वसूली का धंधा, मीडिया से मारपीट, ये है लखनऊ की मित्र पुलिस

 Tahlka News |  2016-04-20 06:35:21.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. सूबे की डीजीपी पुलिसकर्मियों को लाख मित्र पुलिस बनाने की कोशिश करें मगर जिलों की तो छोडिये राजधानी की पुलिस भी अपने आला हाकिम की बात पर कान धरने up policeको तैयार नहीं है. बीते मंगलवार को दोपहर में पूड़ी का ठेला लगाने वाले से हफ्ता वसूली के मामले में विवाद हुआ तो रात में टेढ़ी पुलिया पर नशे में धुत सिपाही संजय और होमगार्ड वीके वर्मा ने हंगामा मचा दिया.

मगलवार की रात 11.30 पर विकासनगर थाने के सिपाही विजय सिंह,संजय सिंह(होमगार्ड) और होमगार्ड ई रिक्शा चालकों से वसूली कर रहे थे. नशे में धुत इन खाकी वर्दी वालों की बदतमीजी से ट्रस्ट ई रिक्शा संचालक ने वह से गुजर रहे एक दैनिक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार को रोक का अपनी व्यथा सुनाई. पत्रकार के दखल देने के बाद सिपाही और होमगार्ड पत्रकार से ही उलझ गए और मारपीट करने लगे . सूचना पाते ही कई और मीडिया कर्मी भी मौके पर पहुंचे. नशे का आलम यह था कि ये सभी वर्दीवाले एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों को भद्दी-भद्दी गालियों से नवाजते रहे ।


विकास नगर थाने के प्रभारी ने बात तो की मगर सिपाही और होमगार्ड को बचने में जी जान से जुटे रहे. जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद भी रात 3.30 तक ठाणे पर न तो FIR लिखी गयी और न ही नशेबाज सिपाही का डाक्टरी परिक्षण कराया गया. प्रभारी SSI मुकुल वर्मा ने तो आवेदन की प्राप्ति देने से भी मना कर दिया.
एसएसपी, से ले कर सीओ तक के संज्ञान में मामला आ जाने के बावजूद इस मामले की लीपापोती करने में जुटे हुए हैं.

घटना के विरोध में राजधानी के GPO पार्क पर पत्रकारों का धरना चल रहा है.
पत्रकार अनुपम पाण्डेय ने बताया कि जब थाने  पर तहरीर दी गयी तब ssi मुकुल वर्मा ने कहा कि थाने पर दो चार दिन बैठिये हम करेंगे अपने मन से जांच। और FIR तो दूर प्रार्थना पत्र की रिसीविंग तक देने से किया मना। मारपीट करने का नशे में धुत्त आरोपी होम गार्ड अब तक मेडिकल के लिए नही भेजा गया।साथ सीथ ही होम गार्ड दोषी का डॉटरट्री करने के बजाये उठा उसकी तरफ से मुक़दमा लिखने घमकी ! मामला उच्च अधिकारी के संज्ञान में मौके पर हिला हवाली की जाती रही !

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top