Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'नीरजा' के परिवार ने हम पर भरोसा जताया : राम माधवानी

 Tahlka News |  2016-02-19 03:20:38.0

download (1)


मुंबई, 19 फरवरी. फिल्म-निर्देशक राम माधवानी ने कहा कि नीरजा भनोट के परिवार ने नीरजा पर फिल्म बनाने के लिए बहुतों को मना कर दिया, लेकिन उन्होंने हम पर भरोसा जताया।

राम माधवानी ने कहा, "फिल्म निर्माता अतुल कस्बेकर ने शुरू में नीरजा के परिवार से बातचीत की। इससे पहले कई लोगों ने नीरजा पर फिल्म बनाने के बारे में पूछा लेकिन उन्होंने सभी को मना कर दिया और हमें हां कह दिया।"

राम माधवानी द्वारा निर्देशित फिल्म आतंकवादियों द्वारा 1986 में पैन अमेरिका के एक विमान (फ्लाइट 73) को अगवा किए जाने की कहानी पर आधारित है, जिसमें 23 वर्षीय नीरजा एयर हॉस्टेस थीं। उन्होंने 359 से अधिक लोगों को बचाने के लिए अपनी जान दे दी थी। इसके लिए उन्हें अशोक चक्र से नवाजा गया।

'तारे जमीन पर' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके राम माधवानी ने बताया, "मेरे दोस्त अतुल कस्बेकर ने पहले मुझसे संपर्क किया, उन्होंने मुझे नीरजा के बारे में जानने के लिए कहा, मैं ऐसे कुछ लोगों में से था जो नीरजा के बारे में नहीं जानते थे, लेकिन मैं उनके बारे में जानना चाहता था। मुझे विमान घटना के बारे में पता था और यह भी पता था कि उन्हें अशोक चक्र दिया गया है। अतुल ने मुझसे इस पर फिल्म बनाने के बारे में पूछा और मैंने तुरंत हां कह दिया क्योंकि यह कहानी सभी को बताने की जरूरत है।"

फिल्म 'नीरजा' 19 फरवरी को रिलीज हो गई है। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top