Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में नीशम की जगह ले सकते हैं रोंची

  |  2015-11-10 14:28:49.0

ronchiपर्थ, 10 नवंबर| आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर/बल्लेबाज ल्यूक रोंची हरफनमौला जिम्मी नीशम की जगह ले सकते हैं. ब्रिस्बेन में हुए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन नीशम की पीठ की मांसपेशी में खिंचाव आ गया और उन्हें पूरी श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है. ब्रिस्बेन टेस्ट में छठे क्रम पर बल्लेबाजी की और चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाई, हालांकि किवी टीम यह मैच 208 रनों से हार गई. लेकिन नीशम की जगह किसी हरफनमौला को ही लेने की बजाय न्यूजीलैंड भिन्न तरह के टीम संयोजन को दूसरे टेस्ट में इस्तेमाल करना चाहती है, इसीलिए रोंची को टीम में शामिल किए जाने पर विचार किया जा रहा है.


क्रिकेट आस्ट्रेलिया के वेब पोर्टल पर मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, रोंची ने लगभग ऐसी ही परिस्थितियों में इसी वर्ष हेडिंग्ले में टेस्ट पदार्पण किया था. कोरी एंडरसन के आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के बाद टीम में पदार्पण के लिए बुलाए गए रोंची ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 70 गेंदों पर 88 रनों की तेज पारी खेली थी. दूसरी पारी में भी रोंची ने तब 31 रनों का योगदान दिया था और किवी टीम वह मैच 199 रनों से जीतने में सफल रही थी. चूंकि उनके अलावा किसी अन्य न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को वाका में खेलने का अनुभव भी नहीं है, तो रोंची को इस मैच में मौका मिलने की पूरी संभावनाएं हैं.


रोंची वाका मैदान पर 30 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनका औसत 31.56 का रहा है और उन्होंने यहां दो शतक और आठ अर्धशतक भी लगाए हैं. न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने कहा, "अगर साउदी पूरी तरह फिट रहते हैं तो हम इस मैच में तीन तेंज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं, जैसा कि हमने लीड्स में किया था. लेकिन यदि उनके टीम में शामिल होने पर शंका बनी रहती है तो हम स्टोक्स को शामिल करेंगे. मैं हालांकि साउदी के इस मैच में खेलने की उम्मीद कर रहा हूं." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top