Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पंचायत चुनाव: ताबड़तोड़ फायरिंग में रिटायर्ड सिपाही की मौत, पड़े फर्जी वोट

  |  2015-10-17 17:34:14.0

a1
तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो


लखनऊ, 17 अक्‍टूबर. यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में कई जिलों में हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं। बलिया के नरहीं थानाक्षेत्र के रामगढ के वार्ड नंबर 45 में वोटिंग के दौरान हुई हिंसा में कई राउंड फायरिंग हो गई। इसमें वोट डालने जा रहे रिटायर्ड सिपाही और उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान रिटायर्ड सिपाही की मौत हो गई, जबकि उसके बेटे का इलाज चल रहा है। वहीं, मुरादाबाद में चुनाव के दौरान हिंसा फैलाने के लिए तमंचों की खेप समेत पुलिस ने एक शख्स को अरेस्ट किया है, जबकि सहारनपुर के थाना नगल क्षेत्र और ब्लॉक बलियाखेडी के गांव सीडकी में ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर चुनाव का बहिष्कार किया गया है। बता दें, यूपी के 74 जिलों में तीसरे फेज का पंचायत चुनाव शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई और ये शाम 5 बजे तक चली।


बलिया में रिटायर्ड सिपाही की मौत
बलिया के नरहीं थाना क्षेत्र के रामगढ के वार्ड नंबर 45 में रिटायर्ड सिपाहीं रामनाथ यादव (60) अपने बेटे कांतानाथ (27) के साथ वोट डालने जा रहे थे। रास्ते में कुछ लोगों ने वोटिंग को लेकर मारपीट की। इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी हुई, जिसमें रिटायर्ड सिपाही और उनके बेटे को गोली लग गई। इलाज के दौरान रिटायर्ड सिपाही ने दम तोड़ दिया, जबकि उनका बेटा जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। अभी तक इस मामले में नरही थाना में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है

चंदौली में प्रधान पर फर्जी वोट डालने का आरोप
चंदौली के चकिया ब्लॉक के गरला में प्रधान रामदेव बिंद पर फर्जी वोट डलवाने का आरोप लगा है। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधान की पिटाई कर दी। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों मौके से खदेड़ा। मामले में 6 लोग को हिरासत में लिया गया है।


a2
मुरादाबाद में तमंचों के साथ एक अरेस्ट

मुरादाबाद के कटघर थानाक्षेत्र के महा और अतिसंवेदनशील बूथों पर मतदान चल रहा है। इस दौरान हिंसा फैलाने के लिए तमंचों की खेप लेकर कुछ लोग घूम रहे थे। सूचना मिलने पर छापेमारी की गई, तो पुलिस ने कटघर के दुर्गेश नगर निवासी प्रेम पाल को 315 बोर के दो तमंचों और 32 बोर के प्रतिबंधित कारतूसों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में प्रेम पाल ने बताया कि उसके और भी साथी चुनाव में तमंचों की सप्लाई कर रहे हैं। प्रेमपाल को तमंचा किसने दिया और वह तमंचा किसे देने जा रहा था। कटघर पुलिस इसकी जांच कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=fR8NR8SUEU8

सहारनपुर में मुआवजे की मांग पर चुनाव बहिष्कार
सहारनपुर के थाना नगल क्षेत्र और ब्लॉक बलियाखेड़ी के गांव सीडकी में ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग लेकर मतदान का बहिष्कार किया। तीन दिन पहले परी-लाखनौर के बीच भाजपा की पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर की गाड़ी से तीन बाइक सवार सहित 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनमें सीडकी निवासी इन्तजार (25) और एक अन्य युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। ऐसे में मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर गांव के सभी मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीण अपनी मांग पर कायम है, लिहाजा बूथों पर सन्नाटा है।

गोरखपुर के 5 ब्लॉकों में हो रही वोटिंग
शनिवार को गोरखपुर के 5 ब्लॉकों गगहा, पिपरौली, खजनी, बांसगांव अक्टूबर कोव कौड़ीराम में वोटिंग चल रही है। यहां के 72 लाख 4 हजार 418 मतदाता जिला पंचायत सदस्य के 313 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के 2 हजार 635 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला करेंगे। पहले और दूसरे फेज में भी पांच ब्लॉकों में मतदान हुए थे, जहां 60% वोटिंग हुई थी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top