Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पठानकोट आतंकवादी हमला: पाकिस्तान की जांच टीम भारत में

 Tahlka News |  2016-02-26 08:10:47.0


Pathankot: The Pathankot IAF base that was attacked by terrorists on Jan 2, 2016. (Photo: IANS)इस्लामाबाद, 26 फरवरी. भारत के पंजाब राज्य में पठानकोट सैन्य हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की एक जांच टीम पहले ही भारत पहुंच गई है। समाचारपत्र 'द नेशन' ने गुरुवार को एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि ज्वाइंट इंवेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) की अगुवाई कर रहे पंजाब के आतंकवाद-रोधी विभाग के प्रमुख मुहम्मद ताहिर राय अपने कुछ अन्य अधिकारियों के साथ भारत पहुंच चुके हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आदेश पर गठित की गई जेआईटी ने पिछले सप्ताह इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया। मामले पर विस्तार से चर्चा करने के लिए जेआईटी की पहली बैठक लाहौर में हुई थी।


पंजाब प्रांत के गृह विभाग ने गुरुवार जेआईटी को एक बार फिर अधिसूचित किया कि दो सप्ताह के भीतर अंतरिम जांच रिपोर्ट जमा करानी है।

प्रांतीय सरकार के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक ताहिर राय भारत पहुंच गए हैं और इस बात को दोनों देश गुप्त रख रहे हैं।

पहचान गुप्त रखने का अनुरोध कर अधिकारी ने कहा, "मैं फिलहाल बस यह पुष्टि कर सकता हूं कि राय इस वक्त भारत में हैं। हम यह नहीं बता सकते कि उनके साथ कितने अधिकारी हैं।"

अधिकारी ने यह नहीं बताया कि जांच टीम भारत किस दिन रवाना हुई और वहां कितने दिनों तक रहेगी।

उल्लेखनीय है कि दो जनवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों ने पठानकोट में भारतीय सेना के हवाईअड्डे पर हमला किया था।  (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top