Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पठानकोट मामले में एक्शन में आए नवाज

  |  2016-01-09 10:26:10.0

nawajइस्लामाबाद। पठानकोट में हमले से चौतरफा घिरी पकिस्तान सरकार अब इस मामले में एक्शन में आती दिखाई दे रही है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट हमले को लेकर पिछले दो दिनों में दूसरी उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और भारत के साथ मामले की जांच में सहयोग करने का पाकिस्तान का संकल्प दोहराया। कल की बैठक में वरिष्ठ राजनेताओं के अलावा सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जांजुआ भी मौजूद रहे।

इससे पहले नवाज शरीफ ने पठानकोट आतंकी हमले के बारे में भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों की जांच करने का आदेश दिया है। समाचार पत्र ‘द नेशन’ के अनुसार शरीफ ने गुरूवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमले को लेकर चर्चा की। अखबार ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों ने भारत की ओर से मुहैया कराए गए सबूत की जांच शुरू करने पर सहमति जताई।एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों को खुफिया ब्यूरो प्रमुख आफताब सुलतान को सौंप दिया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद विरोधी प्रयासों के तहत भारत के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है।


शरीफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ को निर्देश दिया कि वह पठानकोट हमले के बाद बातचीत की प्रक्रिया को सही ढर्रे पर बनाए रखने के लिए अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से संपर्क में रहें।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि भारत की ओर से प्रदान की गई जानकारी ”पर्याप्त नहीं है क्योंकि यह सिर्फ टेलीफोन नंबरों तक सीमित है और पाकिस्तान अतिरिक्त जानकारी मांग सकता है।

अधिकारी ने कहा, हम कार्रवाई के लिए मामला बनाने को लेकर ठोस सूचना चाहेंगे, नहीं तो अदालत दखल देगी और संदिग्धों को जमानत मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात को लेकर सहमति बनी कि हमले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top