Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पठानकोट हमला: पाकिस्‍तान में कई लोग हिरासत में, JIT बनाने का आदेश

  |  2016-01-11 08:12:16.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली, 11 जनवरी. इतिहास में पहली बार पाकिस्‍तान दबाव में दिख रहा है। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्‍तान ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। बढ़ते दबवा को देखते हुए पाकिस्‍तान के पीएम नवाज शरीफ भी हरकत में आ गए हैं। शरीफ ने हमले की जांच के लिए संयुक्त टीम बनाने का निर्देष दिया है। इस टीम में पाकिस्तान आईबी, आईएसआई, मिलिट्री इंटेलीजेंस और पुलिस अफसर शामिल होंगे।


संयुक्त जांच टीम बनाने को लेकर शरीफ ने पिछले हफ्ते ही एक बैठक भी बुलाई थी। इसमें शरीफ के अलावा गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जंजुआ, विदेश मामलों पर पीएम के सलाहकार सरताज अजीज और वित्त मंत्री इशाक डार भी शामिल हुए थे। पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पीएमओ सूत्र के हवाले से कहा है कि शरीफ पठानकोट हमले की तह तक जाना चाहते हैं।


सेना प्रमुख से भी की है बात
पाकिस्तानी पीएमओ सूत्र ने कहा है कि शरीफ ने इसे लेकर अपने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से भी बात की है। यह जांच शरीफ के लिए अग्निपरीक्षा की तरह हो गई है, ताकि दोनों मुल्कों के बीच बातचीत का सिलसिला कायम रखा जा सके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे से रिश्तों में आई ताजगी बनी रह सके।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top