Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पठानकोट हमला : PM मोदी ने की बैठक, डोभाल का चीन दौरा रद्द

  |  2016-01-04 10:28:23.0

modi-dobhal


नई दिल्‍ली,  4 जनवरी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने पठानकोट स्थित वायु सेना स्टेशन में घुसे आतंकवादियों को निकालने के अभियान और अफगानिस्तान में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले की घटनाओं पर सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने पठानकोट में जारी ऑपरेशन और कल अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी।

वित्त मंत्री अरूण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी बैठक में मौजूद थे। दोनों सुरक्षा मामलों पर मंत्रिमंडलीय समिति के सदस्य हैं।

वहीं, पठानकोट हमले के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजित डोभाल की चीन यात्रा को टाल दिया गया है। चीन के शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत के लिए डोभाल की यह यात्रा मंगलवार से शुरू होनी थी। चीनी विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम संबंधी समस्याओं के चलते यात्रा टाल दी गई है।


भारतीय अधिकारियों ने कहा कि डोभाल की यात्रा का कार्यक्रम दोबारा बनाया जाएगा क्योंकि इस समय वह पठानकोट की घटना से निपटने में व्यस्त हैं। डोभाल भारत-चीन सीमा वार्ताओं के विशेष प्रतिनिधि भी हैं। उन्हें कल दो दिवसीय यात्रा पर चीन जाना था, जिसके दौरान उन्होंने अपने चीनी समकक्ष यांग जीची के साथ सीमाई विवाद समेत प्रमुख द्विपक्षीय मुददों पर बातचीत करनी थी।

बता दें कि पठानकोट वायु सेना स्टेशन में घुसे आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया है और रात भी रूक रूक कर गोलीबरी जारी रही। सुरक्षा बलों ने कल एक आतंकवादी को मार गिराया। इस हमले में अब तक सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं, जिसमें एनएसजी का एक लेफ्टिनेंट कर्नल शामिल है। शनिवार को चार आतंकवादी मारे गए थे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top