Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पहली बार टी-20 खिताब जीतना चाहते हैं स्मिथ

 Tahlka News |  2016-03-12 16:50:35.0

smitकोलकाता, 12 मार्च. आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने शनिवार को कहा कि टीम की कोशिश इस बार पहली बार टी-20 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने की होगी। आस्ट्रेलिया एक बार भी टी-20 विश्व कप पर अपना कब्जा नहीं जमा सका है। स्मिथ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमसे जिस तरह की उम्मीद थी हम उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए। यही एक खिताब है जिससे हम दूर हैं। इस बार हमारी कोशिश अच्छा प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम करने की होगी। हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऊपरी क्रम में अच्छा खेल रहे हैं। कई खिलाड़ी निचले क्रम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए हम चाहेंगे की हम हालात के साथ तालमेल बैठा कर अच्छा करें।"


आस्ट्रेलिया ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को टी-20 श्रृंखला में 2-1 से शिकस्त दी है। उन्होंने उपमहाद्वीप में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है लेकिन स्मिथ का मानना है कि टीम के खिलाड़ियों को हालात के साथ तालमेल बैठाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि उनके कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते आ रहे हैं।

स्मिथ ने कहा, "आईपीएल ने खेल को पूरे विश्व में पहुंचाया है इसलिए मेरा मानना है कि आईपीएल के अनुभव के कारण हम टूर्नामेंट में अच्छी पकड़ बनाए रखेंगे।" उन्होंने कहा, "हमारे कई खिलाड़ी जानते हैं कि इन हालात में और इतनी भीड़ के सामने कैसे खेला जाता है। हम सभी उत्साहित हैं और आईपीएल से हमें काफी मदद मिली है।"

स्मिथ के पास सलामी बल्लेबाजी के काफी विकल्प हैं। टीम में एरॉन फिंच, डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा के रूप में तीन सलामी बल्लेबाज हैं। स्मिथ का मानना है कि कौन सलामी बल्लेबाजी करेगा यह विपक्षी टीम को देखकर तय किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "यह विपक्षी टीम को देखकर तय किया जाएगा। कौन किस हालात में अच्छा प्रदर्शन करेगा। हमारे पास 15 खिलाड़ी हैं, कौन खेलेगा यह हालात पर निर्भर करेगा। हम विपक्षी टीम और मैदान को देखकर फैसला लेंगे।" स्मिथ ने साथ ही कहा कि टीम पूरी तरह से तैयार है और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी। स्मिथ ने कहा, "हमारे कई खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका में अच्छी क्रिकेट खेली और जीत हासिल की।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top