Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पहले मैच में की गई गलतियों से बचना चाहेगी टीम : रोहित

  |  2015-10-13 12:09:21.0

rohit shrmaइंदौर, 13 अक्टूबर | भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भारत को यदि सर्वोच्च वरीय टीम बनना है तो उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रीन पार्क में हुए पहले मैच में की गई गलतियों से बचना होगा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत इस समय आस्ट्रेलिया से पीछे दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में भारत पहला मैच हारकर 0-1 से पीछे चल रहा है और अब उसे बुधवार को इंदौर के अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में श्रृंखला का दूसरा मैच खेलना है.


रोहित ने कानपुर में हुए पहले मैच में 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 150 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन भारतीय टीम यह मैच पांच रनों से गंवा बैठी. रोहित ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमें किसी तरह का अफसोस नहीं है. पूरी टीम सर्वोच्च वरीयता हासिल करने के प्रयास में जुटी हुई है. मैं उम्मीद करता हूं कि हम आगे ऐसी गलतियां नहीं करेंगे. क्योंकि एक चैम्पियन टीम ऐसा नहीं करती." रोहित ने कहा, "हम इस तरह की परिस्थितियों और दबाव से उबरनें के लिए पूरी तरह परिपक्व हैं."


राष्ट्रीय राजधानी के पालम में हुए अभ्यास मैच को छोड़कर भारतीय टीम मेहमान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक एक भी जात हासिल नहीं कर सकी है. तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में भी उसे 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी. रोहित ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा, "मैं हमेशा अधिक से अधिक ओवरों तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और सिर्फ भारत में ही नहीं बाहर भी. मेरा यही लक्ष्य है, अधिक से अधिक ओवरों तक क्रीज पर टिके रहकर बल्लेबाजी करना और टीम को विजयी स्थिति में पहुंचाना." आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top