Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पेशावर हमला: सेना ने खत्‍म किया ऑपरेशन, 25 की मौत, 50 घायल

  |  2016-01-20 09:29:47.0

 CZJE_XfUYAA3eTi


पेशावर, 20 जनवरी. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में स्थित विश्वविद्यालय में बुधवार को आतंकवादी हमला हुआ। समाचार पत्र 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के चरसद्दा शहर के बाचा खान विश्वविद्यालय परिसर के भीतर भारी गोलीबारी हुई। कई लोगों ने विस्फोटों की आवाज भी सुनी। तीन हजार से ज्यादा स्टूडेंट कैंम्पस में हैं। खबरोे के अनुसार, हमले में 25 लोगों को मौत हो गई है और 50 से अधिक घायल हो गये हैं। वहीं, पाकिस्‍तान सेना ने 4 आ‍तंकियों को अभी तक मार गिराया है। पाकिस्‍तान अधिकारियों के अनुसार, ऑपरेशन खत्‍म हो गया है।


bacha-khan1_1453269513


डॉन न्यूज के हवाले से खबर है कि आतंकियों ने 60 से 70 छात्रों को सर में गोली मारी। विश्वविद्यालय से भागे एक छात्र ने  न्‍यूज चैनल को बताया की यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के दौरान आतंकी पहले हास्टल में गुसे और चौकीदार को गोली मार दी. उसके बाद वे मेस में घुसे जहाँ 45 के करीब छात्र  मौजूद थे. बताया जा रहा है की आतंकी की तादाद 6 के करीब थी .


https://twitter.com/Majid_Agha/status/689689922865860608

हमले में मारे गए प्रोफेसर सैयद हामिद हुसैन बाचा खान यूनिवर्सिटी में केमिस्ट्री पढ़ाते थे।


वहीं, पाकिस्तान के विश्वविद्यालय पर हमले के बाद पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि, निर्दोष छात्रों व नागरिकों को मारने वालों का कई धर्म नहीं है। नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने दी जाएगी।


geo tv


सरकारी टेलीविजन चैनल पीटीवी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया है कि मुशायरा में भाग लेने लगभग 700 छात्र आए थे। एक चश्मदीद ने बताया कि 4 से 5 आतंकी विश्वविद्यालय में घुसे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों के जवान बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।


विश्वविद्यालय परिसर के भीतर फंसी एक महिला ने समाचार-पत्र 'डॉन' के संवाददाता को बताया कि गोलीबारी जारी है। उन्होंने मदद की अपील की।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top