Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाटलिपुत्र की धरती पर ये दिग्‍गज जीते, चौंकाने वाला है रुझान

  |  2015-11-08 10:20:41.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
पटना, 8 नवंबर. इंतजार की घडि़यां खत्म हो गईं। आज बिहार के चुनावी संग्राम के विजेताओं की घोषणा हो जाएगी। राज्य के सभी 38 जिलों में 39 मतगणना केद्रों पर मतगणना जारी है। इस बीच राजनीतिक रंजिश के कारण पीरपैंती में भाजपा कार्यकर्ता नीरज मिश्र को गोली मारकर घायल करने की सूचना मिली है।


बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं। बहुमत के लिए 122 तथा दो तिहाई बहुमत के लिए 162 का आंकड़ा जरूरी है। अभी तक मिले रूझानों को देखें तो बिहार में महागठबंधन बहुमत की ओर जाता दिख रहा है। अभी तक 69 सीटों पर एनडीए आगे है, जबकि महागठबंधन 141 पर लीड कर रहा है। महागठबंधन 25 सीटों पर जीत दर्ज कर चुका है, जबकि एनडीए को केवल एक सीट मिली है।


a2ये प्रत्‍याशी जीते
जीतने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में महुआ से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव (राजद) व इमामगंज से जीतनराम मांझी शामिल हैं। बांकीपुर से भाजपा के नितिन नवीन जीत चुके हैं। अलीनगर से राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जीत दर्ज की है। मोकामा से निर्दलीय प्रत्याशी अनंत सिंह चुनाव जीत चुके हैं। फुलवारी से जदू के प्रत्याशी श्याम रजक ने भी चुनाव में जीत दर्ज कर ली है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने चुनाव जीत लिया है। राजद के विजय प्रकाश ने जमुई से जीत दर्ज की है। बहादुरगंज से मो. तॉसीफ आलम (कांग्रेस) व भागलपुर से अजित शर्मा (कांग्रेस) विजयी घोषित किए गए हैं। भाजपा के ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू भी जीत चुके हैं।


यह है रूझान
राघोपुर से राजद के तेजस्वी यादव आगे चल रहे हैं। पटना साहिब से भाजपा के नंदकिशोर यादव आगे हो चुक हैं। बांका से भजपा प्रत्याशी राम नारायण मंडल आगे चल रहे हैं। शिवहर से हम प्रत्याशी लवली आनंद आगे चल रही हैं। कुम्हरार से बीजेपी के अरूण सिन्हा आगे चल रहे हैं। कांटी से हम के अजित कुमार आगे चल रहे हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top