Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कोर्ट को तकनीकी रूप से मजबूत किया जाए: मोदी

 Tahlka News |  2016-03-12 06:34:54.0

pm-modi1_1457771652

तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. 12 मार्च. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की हार के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी बिहार दौरा है। अपने इस एकदिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री पटना में उच्च न्यायालय के शताब्दी समापन समारोह में हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि शताब्दी समारोह का उद्घाटन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था।


इस दौरान पीएम ने कहा कि बीते 100 सालों में पटना हाईकोर्ट ने नई ऊंचाईयों को छुआ है। लेकिन अब नए कीर्तिमान स्थापित करने का समय आ गया है। न्यायपालिका से समाज में आशा जगी है। कोर्ट ने सामान्य लोगों में भरोसा पैदा किया है। इसलिये अब समय आ गया है कि कोर्ट को तकनीकी रूप से मजबूत किया जाये।


इस प्रोग्राम के 25 एंट्री पास गायब होने के बाद सिक्युरिटी एजेंसियां अलर्ट पर हैं। वहीं, हाईकोर्ट के इस शताब्दी समारोह में नीतीश कुमार भी शामिल हैं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा नहीं आएंगे।


एंट्री पास गायब होने के सवाल पर पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कहा है कि एंट्री पास गायब होने के बारे में किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है। लेकिन पुलिस अलर्ट पर है। उन्होंने बताया कि पुराने एंट्री पास कैंसिल कर दिए गए हैं। शनिवार सुबह नए पास जारी किए गए। सभी पुलिस अफसरों से कहा गया है कि प्रोग्राम में आने वाले सभी लोगों के पास बारीकी से चेक किए जाएं। सभी गेट्स पर मैटल डिटेक्टर भी लगाए गए हैं।

पटना उच्च न्यायालय में कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री हाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। वैशाली के हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री राज्य के लोगों को कई सौगात देंगे।


ब्‍ताते चले कि शताब्दी समारोह का उद्घाटन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था। पटना उच्च न्यायालय में कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री तीन बजे पटना हवाईअड्डे से हाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां वह महात्मा गांधी सेतु गंगा ब्रिज थाना के पूरब छौंकिया में आयोजित समारोह में सूबे की जनता को तीन सेतुओं और पटना से लखनऊ तक नई ट्रेन की सौगात देंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शताब्दी समारोह के बाद वह गंगा नदी पर नवनिर्मित दीघा रेल पुल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही पाटलीपुत्र स्टेशन से लखनऊ के लिए नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर ली है।

पटना और हाजीपुर दोनों जगह के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे। हाजीपुर में राज्यपाल, रेल मंत्री व अन्य कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद होंगे। पटना उच्च न्यायालय समारोह में सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और केंद्रीय विधि मंत्री भी मौजूद होंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top