Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धौनी, युवराज, रोहित का लगातार 6ठा टी-20 विश्व कप

 Tahlka News |  2016-02-23 15:40:02.0

dhमुंबई, 23 फरवरी. अगले माह से भारत की मेजबानी में शुरू हो रहे टी-20 क्रिकेट विश्व कप भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी, रोहित शर्मा और युवराज सिंह का लगातार छठा विश्व कप होगा। टी-20 विश्व कप के छठे संस्करण की शुरुआत आठ मार्च से होगी। पुरुष विश्व कप के साथ ही महिला विश्व कप भी खेला जाएगा।
2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए पहले विश्व कप में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को फाइनल में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। बांग्लादेश की टीम में भी पांच ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले पांच विश्व कप खेल चुके हैं, जिनमें टीम के कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा, शाकिब-अल-हसन, तमीम इकबाल, महामुदुल्लाह और मुस्ताफिकुर रहीम शामिल हैं।

इनके अलावा वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो, क्रिस गेल और दिनेश रामदीन, न्यूजीलैंड के नाथन मैक्लम और रॉस टेलर, दक्षिण अफ्रीका के जेपी ड्यूमिनी और अब्राहम डिविलियर्स, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और लसिथ मलिंगा, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो लगातार छठी बार विश्व कप में हिस्सा ले रहे हैं।
महिला टी-20 विश्व कप की शुरुआत भी आठ मार्च से हो रही है। यह महिला विश्व कप का पांचवां संस्करण है।
भारत की कप्तान मिताली राज लगातार पांचवीं बार विश्व कप में हिस्सा लेंगी। उनके अलावा भारत की झूलन गोस्वामी भी पांचवी बार विश्व कप खेलेंगी। आस्ट्रेलिया की एलेक्स ब्लैकवेल और इलियस पेरी भी पांचवी बार विश्व कप खेलेंगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top