Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पॉप स्टार रेमो, बेटे पर फर्जी भारतीय पहचान रखने का आरोप

  |  2016-01-02 12:54:15.0

443076-remo-fernandes


पणजी, 2 जनवरी. एक किशोरी के साथ जुबानी बदसलूकी के मामले का सामना कर रहे पॉप स्टार रेमो फर्नाडीज और उनके बेटे पर फर्जी तरीके से अपनी भारतीय पहचान रखने का आरोप लगा है। काशीनाथ शेत्ये के नेतृत्व में गोवा के तीन आरटीआई कार्यकर्ताओं ने रेमो और उनके बेटे जोनाह के खिलाफ पुर्तगाली और फ्रांसीसी नागरिक होने के बावजूद फर्जी तरीके से भारतीय पहचान दस्तावेजों का उपयोग करने की आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है।

काशीनाथ ने आईएएनएस को बताया, "हमने नागरिकता अधिनियम, 1955 की धारा 17 के तहत रेमो और जोनाह के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। रेमो पुर्तगाली नागरिक होने के बाद भी एक राजनीतिक पार्टी में शामिल हो गए। वह भारतीय निर्वाचन आयोग के ब्रांड एंबेस्डर भी रह चुके हैं। वहीं जोनाह फ्रांसीसी नागरिक होने के बाद भी भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस का उपयोग करते हैं।"


रेमो के बेटे जोहान की गलती से एक किशोरी सड़क दुर्घटना में घायल हो गई थी। रेमो पर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल में भर्ती इस किशोरी के साथ जुबानी बदसलूकी की। रेमो के खिलाफ गोवा बाल अधिनियम के तहत 3 दिसंबर को मामला दर्ज किया गया था।

रेमो ने 1993 में पुर्तगाली नागरिकता लेने की बात स्वीकार करते हुए पहले ही अग्रिम जमानत याचिका दायर कर दी थी।

रेमो दिसंबर 2013 में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए थे, लेकिन कुछ महीनों के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

गोवा 451 साल तक पुर्तगाल का उपनिवेश रहा था। वर्ष 1961 में भारतीय सेना ने उसे आजाद कराया था। इसके बाद इसे भारतीय राज्य का दर्जा दिया गया।

पुर्तगाली कानून के तहत गोवा के निवासियों को यह अनुमति है कि अपने माता-पिता और दादा-दादी के पुर्तगाल में जन्म लेने के आधार पर वे पुर्तगाली नागरिकता का दावा कर सकते हैं।

रेमो के वकील राजीव गोम्स ने गोवा बाल अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है, जिसमें यह भी कहा गया है कि यह शिकायत जबरन वसूली में नाकाम होने के बाद की गई है।

गोम्स ने शुक्रवार को मीडिया से कहा था, "जोनाह के तेज रफ्तार में कार चलाने से किशोरी घायल हुई, बात झूठी है। उन पर आरोप धन उगाही के मकसद से लगाया गया है।"

गोम्स ने बताया कि इस विवाद के वक्त रेमो यूरोप में थे। अब वह गोवा पहुंच गए हैं। उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 5 जनवरी को होनी है। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top