Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फिनलैंड को हरा रूस ने जीता विश्व जूनियर आइस हॉकी चैम्पियनशिप

  |  2016-01-06 10:04:50.0

Frontenacs_1


हेलसिंकी, 6 जनवरी. विश्व जूनियर आइस हॉकी चैम्पियनशिप 2016 के फाइनल मुकाबले में फिनलैंड ने रूस को 4-3 से मात देकर स्वर्ण पदक हासिल किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हर्टवॉल एरिना में मंगलवार को हुआ मुकाबला दोनों टीमों ने पूरी क्षमता के साथ खेला और दोनों टीमें मुकाबले के तीसरे चरण तक स्कोर के काफी करीब थी।

तीसरे चरण में बचे डेढ़ मिनट के भीतर रूस 2-3 से पीछे था, जिसे देखते हुए कोच ने गोलकीपर का साहस बढ़ाया। यह योजना काम भी कर गई और छह सेकंड के बाद रूस ने फिनलैंड से 3-3 से बराबरी कर ली।

इसके बाद दोनों टीमों को मिले अतिरिक्त समय में फिनलैंड के खिलाड़ी कासपेरी कापानेन ने गोल दागते हुए बढ़त हासिल की और खिताब अपने नाम कर लिया।

हर्टवॉल एरिना में मंगलवार को फाइनल मुकाबले से पहले कांस्य पदक के लिए एक मुकाबला हुआ, जिसमें अमेरिका ने स्वीडन को 8-3 से हराते हुए जीत हासिल की।

इस मुकाबले के बाद विश्व जूनियर आइस हॉकी चैम्पियनशिप के इतिहास में फिनलैंड चार स्वर्ण पदक का विजेता हो गया है। इससे पहले उसने 1987, 1998 और 2014 में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

इस चैम्पियनशिप में अब तक के इतिहास में रूस ने भी चार स्वर्ण पदक हासिल किए हैं और इससे पहले सोवियत संघ ने नौ स्वर्ण पदक जीते हैं। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top