Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बच्चों के लिए शिक्षाप्रद होती हैं कामकाजी मां : काजोल

  |  2016-01-01 16:01:58.0

kajolनई दिल्ली, 1 जनवरी| हिंदी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर अभिनेत्री काजोल ने पांच साल के ब्रेक के बाद फिल्म 'दिलवाले' से धमाकेदार वापसी की है। करीब दो दशकों से फिल्मों में अपना जलवा बिखेर रही अभिनेत्री ने आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में बताया, "उम्मीद है कि अब मैं पर्दे पर अधिक दिखाई दूंगी। बेटे के जन्म की वजह से मैंने फिल्म 'माई नेम इज खान' करने के बाद लंबा ब्रेक ले लिया था। मेरा बेटा पांच साल का हो गया है इसलिए अब मैं काम कर सकती हूं।"


काजोल ने बताया, "मैं 2016 के मध्य काम शुरू कर दूंगी, लेकिन मैं शाहरुख की तरह साल में तीन से चार फिल्में नहीं दूंगी। मैं उनकी तरह मेहनत नहीं कर सकती।" काजोल और अजय साल 1999 में शादी के बंधन में बंधे थे। इनके दो बच्चे हैं- न्यासा और युग। 2003 में बेटी न्यासा के जन्म के बाद काजोल ने 'फना', 'यू मी और हम', 'माई नेम इज खान' जैसी कुछ फिल्में की थीं। लेकिन बेटे युग के जन्म के बाद उन्होंने कुछ सालों तक केवल मां की जिम्मेदारी निभाने का निश्चय किया।


इसके पहले आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में काजोल ने स्वीकार भी किया था। उन्होंने अपने बच्चों की वजह से फिल्मों में काम करना बंद किया है। काजोल कहती हैं, "मैं उन्हें पैदा करने के बाद छोड़ देने के लिए दुनिया में नहीं लाई हूं। मैं इस तरह की इंसान नहीं हूं।" काजोल के अनुसार, "फिल्म 'दिलवाले' के लिए मुझसे मेरी बेटी न्यासा ने विनती की। उसने मुझसे कहा कि मैं दोबारा घर से बाहर निकलकर काम करूं।" काजोल के अनुसार "मुझे लगता है कि कामकाजी मां होने से बच्चों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है।"


काजोल कहती हैं, "बचपन में अपनी मां को काम पर जाते देखकर मैं उनसे पूछती थी कि आप बाकी मांओं की तरह क्यूं नहीं हो जो घर में रहती हैं और खाना पकाती हैं। तब वह मुझसे कहती थीं, नहीं मुझे काम करना है, मुझे काम की जरूरत है।" मैंने उस समय शायद अपनी मां के काम को लेकर असहज महसूस किया, लेकिन जब मैंने काम करना शुरू किया, उसके बाद मुझे इसका महत्व समझ में आया। मैंने काम किया, क्योंकि मैंने अपनी मां को उसी तरह काम करते हुए देखा था।" काजोल कहती हैं, "महिलाओं के लिए भी काम करना जरूरी है, फिर चाहे वह कोई भी क्षेत्र हो।" आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top