Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बांग्लादेश में प्रस्तावित यू-19 क्रिकेट विश्व कप नहीं खेलेगी आस्ट्रेलियाई टीम

  |  2016-01-05 11:10:17.0

prv_751b7_1451978097

मेलर्बन, 5 जनवरी.  इसी साल 27 जनवरी से बांग्लादेश में शुरू होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम हिस्सा नहीं लेगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को अंडर-19 विश्व कप में से अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है। सीए ने नाम वापस लेने की वजह सुरक्षा कारणों को बताया है।

सीए ने अपने इस फैसले की सूचना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को दे दी है। सीए ने इससे पहले भी पिछले साल अपनी मुख्य टीम का बांग्लादेश दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया था।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा है कि अक्टूबर में आस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा रद्द करने के बाद हमने वहां के सुरक्षा हालात पर पैनी नजर रखी है और साथ ही नियमित अंतराल पर अंडर-19 विश्व कप के संबंध में हमने सूचना भी हासिल की हैं।


उन्होंने कहा है कि सीए के मुख्य सुरक्षा अधिकारी सिन कैरोल ने पिछले सप्ताह ढाका का दौरा किया और सुरक्षा हालात का जायजा लिया।

सदरलैंड ने कहा, "हमारे लिए टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्रथामिकता है। हमने आईसीसी के सुरक्षा सलाहकार से भी इस पर बात की है और बांग्लादेश में सुरक्षा के इंतजामों पर पैनी नजर रखी है।"

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार की तरफ से हमें बताया गया है कि बांग्लादेश में टीम के लिए सुरक्षा हालात तब से और खराब है जब हमने पिछले साल आस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा रद्द किया था।"

उन्होंने कहा, "अंत में सारी जानकारी मिलने के बाद और दिए गए सुझावों के बाद हमें यह फैसला लेना पड़ा। हमारे इस फैसले से विश्व कप आयोजकों आईसीस और बीसीबी को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।"

सदरलैंड ने बीसीबी से आगे बात करने की भी बात कही। उन्होंने कहा है, "बीसीबी को हमने विश्वास दिलाया है कि हम वहां क्रिकेट खेलने की शुरुआत जल्द ही करेंगे।"

सदरलैंड ने कहा है कि टीम अंडर-19 विश्व कप में भाग नहीं लेगी, लेकिन अगले सप्ताह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली त्रिकोणीय अभ्यास श्रृंखला में हिस्सा जरूर लेगी।

उन्होंने कहा, "आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में न खेलना काफी निराशा की बात है। इससे हमारे खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय अनुभव मिलता। लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने से उन्हें थोड़ा लेकिन मूल्यवान अनुभाव प्राप्त होगा।" (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top