Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बागपत और पानीपत को जोड़ेगा सेतु

 Tahlka News |  2016-02-09 17:12:08.0


  • मुख्यमंत्री ने उ.प्र. तथा हरियाणा को जोड़ने वाले सेतु व पहुंच मार्ग एवं सुरक्षात्मक कार्य के सम्बन्ध में हरियाणा के मुख्यमंत्री से वैकल्पिक स्थल चयन करने का अनुरोध किया

  • यह सेतु दोनों राज्यों के लिए व्यापारिक एवं आवागमन की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण: मुख्यमंत्री

  • मुख्यमंत्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा


Lucknow : Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav while addressing the press conference at CM's office in Lucknow on Thursday. PTI Photo by Nand Kumar (PTI10_16_2014_000050B)

लखनऊ, 9 फरवरी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर दोनों राज्यों के बीच हस्ताक्षरित एमओयू के अनुसार जनपद बागपत व जनपद पानीपत के बीच यमुना नदी पर सेतु, पहुँच मार्ग एवं सुरक्षात्मक कार्य के सम्बन्ध में वैकल्पिक स्थल चयन के लिए हरियाणा के प्रशासकीय एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अपने स्तर से आवश्यक निर्देश देने का अनुरोध किया है, जिससे सेतु का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ कराया जा सके।


मुख्यमंत्री ने पत्र में यह भी लिखा है कि यह सेतु दोनों राज्यों के लिए व्यापारिक एवं आवागमन की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। इस सम्बन्ध में दोनों राज्यों के अधिकारियों की समय-समय पर संयुक्त बैठकें आयोजित की गई हैं, किन्तु समुचित संरेखण पर सहमति नहीं बन पाई है।


इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने इस सेतु के निर्माण के सम्बन्ध में 10 अगस्त, 2015 को एक पत्र श्री खट्टर को लिखा था, जिसके उत्तर में श्री खट्टर द्वारा मामले में परीक्षण कराए जाने के बारे में सूचना दी गई थी।


ज्ञातव्य है कि उत्तर प्रदेश के जनपद बागपत व हरियाणा के जनपद पानीपत को जोड़ने हेतु यमुना नदी पर सेतु निर्माण व दोनों ओर के पहुंच मार्गों के कार्य को सम्पादित कराने के सम्बन्ध में उप्र व हरियाणा के बीच 13 जून, 2014 को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं हरियाणा के तत्कालीन मुख्यमंत्री की उपस्थिति में एक एमओयू हस्ताक्षरित हुआ था।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top