Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाबरी ढांचा गिराने के दोषी है नरसिम्हा राव !

  |  2016-01-19 07:45:49.0

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

फैजाबाद. देश की सियासत को निर्णायक मोड़ देने वाली बाबरी मस्जिद ढांचा गिराए जाने के दोषी तत्कालीन पीएम नरसिम्हा राव थे. ये बात कहते हुए मामले के मुख्य मुद्दई हाशिम अंसारी ने पूर्व प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाये हैं।

hashim ansariकोर्ट में लम्बे समय से लंबित मामले में फैसला आने पर हो रही देरी से व्यथित हाशिम अंसारी ने कहा कि क्या अब कोर्ट हमारे मरने के बाद इस मामले में फैसला देगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिवंगत नेता और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को पहले से इस मामले की जानकारी थी, फिर भी कोई कदम नहीं उठाए गए।

हाशिम अंसारी ने उन्होंने कहा मामले में उनकी मुख्य भूमिका थी। इसके बाद भी वह विवादित ढांचा गिराने के मुकदमे में मुलजिम नहीं बने। अंसारी ने कहा कि घटना के बाद नरसिम्हा राव ने मस्जिद को दोबारा बनवाने को कहा था, लेकिन उन्होंने देश के मुसलमानों के साथ धोखा किया और यहां पर मस्जिद नहीं बनवाई।


बाबरी मस्जिद के बुजुर्ग मुद्दई कांग्रेस के प्रति शुरू से ही हमलावर रहे हैं पर दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव का नाम लेकर उन्होंने कांग्रेस पर जिस तरह का खुला हमला बोला, वह उनके पहले के रुख से काफी अलग है।

हाशिम अंसारी ने भारतीय जनता पार्टी पर भी गंभीर आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के लोग नेतागिरी के लिए देश के कानून से खेलते रहते हैं। सब नेता अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के नाम पर सिर्फ नेतागीरी करते हैं। अगर कुछ कराना है तो इस विवाद का फैसला क्यों नहीं कराते हैं। हाशिम अंसारी ने कहा कि एक ओर रायबरेली की विशेष अदालत में मस्जिद शहीद करने वालों के विरुद्ध मुकदमा तो चल रहा है पर 23 वर्ष बाद भी किसी आरोपी का बाल भी बांका नहीं हुआ।

बीते हफ्ते सपा आलाकमान के दूत के रूप में आए प्रदेश के श्रम मंत्री शाहिद मंजूर से हाशिम की भेंट के बाद इस मुद्दे पर उनके तल्ख़ बयांन आने लगे हैं । शहीद मंजूर से मुलाकात के पहले भी हाशिम अंसारी विवादित ढांचा विवाद में समाजवादी पार्टी पर भी निगाह तिरछी करने से नहीं चूकते थे पर ताजा बयान में उन्होंने सपा का नाम लिए बगैर कांग्रेस और बीजेपी पर खुलकर हमला बोला।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top