Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सोशल मीडिया पर उड़ी हाशिम के मौत की खबर, बेटे ने कहा- दर्ज कराउंगा FIR

 Tahlka News |  2016-02-07 10:56:57.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 7 फरवरी. बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी को बिना वजह रविवार देर शाम मार दिया गया। इस खबर के बाद चारों ओर बाबरी मस्जिद के विवाद को लेकर चर्चाएं होने लगीं। अभी चर्चा हो ही रही थी कि अचानक एक खबर आई कि हाशिम अभी जिंदा हैं और उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। दरअसल, हाशिम के मौत की खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुईं। बता दें कि, शनिवार को उन्हें अचानक सीने में दर्द होने के बाद लखनऊ स्थित लारी कॉर्डियोलॉजी सेंटर में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि अब उनकी हालत में सुधार है। वहीं, मौत की अफवाह पर हाशिम के बेटे ने कहा है कि वे आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे।


पेसमेकर लगाया गया था
शनि‍वार को सांस लेने में शि‍कायत पर उनके परि‍जनों ने फैजाबाद हॉस्‍पिटल में भर्ती कराया था। यहां तबियत में कुछ सुधार होने के बाद डॉक्‍टरों ने केजीएमयू के लि‍ए रेफर कर दि‍या। शाम 4 बजे केजीएमयू पहुंचने के बाद लारी में भर्ती कर डॉक्‍टरों की देख-रेख में इलाज चल रहा है। डॉ. वीएस नारायण ने बताया कि‍ हाशि‍म को फेफड़े के साथ ही हार्ट में समस्‍या है। जांच कराई जा रही है। डेढ़ साल पहले ही हाशि‍म को हार्ट की समस्‍या पर डॉ. वीएस नारायण ने पेसमेकर लगाया था।


कौन हैं हाशि‍म अंसारी
राम जन्‍मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले के मुख्य पैरोकार हैं और रामलला को आजाद देखना चाहते थे। हाशिम बयान दे चुके हैं कि‍ वे कि‍सी भी कीमत पर वे बाबरी मस्‍जि‍द के मुकदमे की पैरवी नहीं करेंगे। उन्‍होंने कहा था कि जहां एक तरफ वह मुकदमा लड़ रहे हैं और दूसरे लोग इसका सियासी फायदा उठा रहे हैं। 95 साल के हाशिम अंसारी 1949 से ही बाबरी केस की पैरवी कर रहे थे। बहुत ही साधारण तरीके से जीवन व्‍यतीत वाले व्यक्ति हैं। इनका परिवार कई पीढ़ियों से अयोध्या में ही रह रहा है। हाशिम अंसारी का जन्म 1921 में हुआ था। 1932 में इनके पिता की मृत्यु हो गई, उस समय इनकी उम्र केवल 11 साल थी। इनकी शादी वहीं पड़ोस के फैजाबाद में हुई। इनके एक बेटा और एक बेटी हैं। 6 दिसंबर, 1992 के बलवे में बाहर से आए दंगाइयों ने उनका घर जला दिया था, लेकि‍न अयोध्या के हिंदुओं ने उन्हें और उनके परिवार को बचाया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top