Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार: नक्सलियों ने केन बम से उड़ाया कार्यालय भवन

 Tahlka News |  2016-02-15 03:56:34.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
पटना, 15 फरवरी. नक्सलियों के 48 घंटे के बिहार बंद के पहले दिन माओवादियों ने देर रात एक बजे केन बम लगाकर बरहट प्रखंड कार्यालय को उड़ा दिया जिससे कार्यालय भवन क्षतिग्रस्त हो गया है और नक्सलियों ने कार्यालय के अंदर भी तोड-फोड़ भी किया है। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर मंत्री विजय प्रकाश और बांका सांसद जयप्रकाश यादव का आवास और सीआरपीएफ कैंप है। नक्सलियों ने जगह-जगह पर्चे भी फेंके हैं जिस पर चिराग दा के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद बिहार में बंद का एलान किया गया है। नक्सलियों ने पर्चे के माध्यम से लोगों को भी बंद में शामिल होने का आह्वान किया है।


नक्सल प्रभावित इलाकों झाझा, चकाई, खैरा, लक्ष्मीपुर, बरहट व सोनो प्रखंड में बन्द का व्यापक असर दिख रहा है। सभी जिलों में बाजार पूरी तरह बंद हैं। सुबह से सड़कों पर वाहनों का परिचालन नहीं के बराबर है। माओवादियों द्वारा आहूत दो दिवसीय बंद का खैरा के दक्षिणी इलाके में व्यापक असर देखा जा रहा है।इलाके में दुकाने बंद है तो वाहनों का परिचालन बंद है। सीआरपीएफ पुलिस बंद के मद्देनजर इलाके में सर्च अभियान चला रही है।


मौत से बौखलाए नक्सली
प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के प्रमुख नेता चिराग दा की जमुई में पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत से नक्सली बौखला गए हैं। इसके विरोध में नक्सलियों का 48 घंटे का बिहार बंद रविवार की देर रात 12 बजे से शुरू हो गया है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने इस बंद को लेकर सभी नक्सल प्रभावित जिलों को पहले ही 'हाइअलर्ट' कर दिया है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि नक्सल प्रभावित जिलों के रेलवे स्टेशनों पर तथा वहां से गुजरने वाली ट्रेनों में विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। साथ-साथ नक्सली दबदबे वाले इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। बिहार से लगी पश्चिम बंगाल व झारखंड की सीमा पर अवस्थित जिलों में भी कड़ी चौकसी बरती जा रही है।


48 घंटे बिहार बंद का ऐलान
बता दें कि गत 29 जनवरी को सीआरपीएफ, एसएसबी और जमुई पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में भाकपा (माओवादी) के स्पेशल एरिया कमेटी का मुखिया रामचंद्र महतो उर्फ जोधन महतो उर्फ चिराग दा मार गिराया गया था। इसके विरोध में नक्सलियों ने 15 व 16 फरवरी को 48 घंटे के बिहार बंद का एलान कर रखा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top