Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार में जंगलराज है तो क्या हरियाणा में मंगलराज है? 

  |  2015-10-23 13:38:48.0

nitish-kumarमुजफ्फरपुर, 23 अक्टूबर | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक दलित परिवार के दो बच्चों को जिंदा जलाए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं पर तंज कसते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर बिहार में 'जंगलराज' है तो क्या हरियाणा में 'मंगलराज' है? मुख्ययमंत्री शुक्रवार को मांझी, मधुबन और मुजफ्फरपुर में अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, "बिहार में है जंगलराज और हरियाणा में दलित बच्चे जिंदा जला दिए गए, वो है मंगलराज?" नीतीश ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने भाजपा को वोट दे दिया और वहां भाजपा की सरकार बन गई। अब वहां दलित बच्चों को जला दिया गया।


मुख्यमंत्री ने बिहारियों के आत्मसम्मन के लिए महगठबंधन की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा के नेता जिस गुजरात के विकास मॉडल की बात करते हैं, वहां 50 प्रतिशत महिलाएं कुपोषण की शिकार हैं।

उन्होंने एक बार फिर डीएनए का मुद्दा उठाते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे डीएनए पर सवाल उठाया। अगर मेरा डीएनए गड़बड़ होता तो यहां की जनता मुझे चुनकर मुख्यमंत्री नहीं बनाती।"

गौरतलब है कि हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सुनपेड़ गांव में एक दलित परिवार के घर की खिड़की से पेट्रोल फेंककर माचिस की एक तीली भी फेंक दी गई। घर में दंपति और उनके दो मासूम बच्चे सो रहे थे। दोनों बच्चों की मौत हो गई और उनके माता-पिता जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top