Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बेहद स्वार्थी खिलाड़ी थे स्टीव वॉ : वार्न

 Tahlka News |  2016-02-09 16:17:02.0

warnमेलबर्न, 9 फरवरी.  दिग्गज आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है और पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ पर निशाना साधा है। वार्न ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मैच से खुद को हटाए जाने का संदर्भ देते हुए कहा कि उन्होंने 'अब तक जितने कप्तानों के अधीन खेला उनमें स्टीव वॉ सबसे स्वार्थी' थे।
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रसारित रिपोर्ट के अनुसार, वार्न ने यह बातें एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में कहीं। टेलीविजन चैनल टेन का यह कार्यक्रम 'आई एम अ सेलेब्रिटी, गेट मी आउट ऑफ हीयर' मंगलवार को ही प्रसारित होगा।
वार्न उस समय उप-कप्तान थे और वा कप्तान के साथ-साथ चयनकर्ता भी थे। वार्न ने कहा है कि जुलाई, 1998 में कंधे में लगी चोट का ऑपरेशन करवा वापसी के बाद वह अपना दूसरा सीरीज ही खेल रहे थे, लेकिन वॉ और एक अन्य चयनकर्ता ज्यॉफ मार्श ने उन्हें आखिरी मैच से इसलिए हटा दिया था, क्योंकि वार्न आखिरी के तीन मैचों में सिर्फ दो विकेट ले पाए थे।

वार्न की जगह उस मैच में ऑफ स्पिनर कॉलिन मिलर को शामिल किया गया था, और आस्ट्रेलिया वह मैच 176 रनों से जीतने में भी सफल रही थी। वार्न ने अब 17 वर्ष बाद उस मुद्दो को उछालकर स्टीव वॉ के साथ अपने विवाद को और बढ़ा दिया है। वार्न ने कहा, "स्टीव वॉ को लेकर जो बात मुझे अब बेहद बुरी लगती है वह है 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच से मुझे हटाया जाना। हमें फ्रैंक वॉरेल ट्रॉफी जीतने के लिए आखिरी टेस्ट हर हाल में जीतना था। इस समय उप-कप्तान के तौर पर मैंने, कप्तान स्टीव वॉ और चयनकर्ता मार्श के साथ टीम का चयन किया।"वार्न ने कहा, "मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सका था और ब्रायन लारा ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी की थी। लेकिन मुझे ऐसा लगा कि मुझे बली का बकरा बनाया गया।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top