Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बैडमिंटन : फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सायना

  |  2015-10-23 15:11:40.0

sayanaपेरिस, 23 अक्टूबर | इसी हफ्ते सर्वोच्च विश्व वरीयता गंवाने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने जापान की मिनात्सु मितानी से पिछली दो हारों को बदला चुकाते हुए उन्हें फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में मात दे दी। सायना टूर्नामेंट में अब भारत की अकेली दावेदार रह गई हैं।

पुरुष एकल वर्ग में राष्ट्रमंडल चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप को जहां स्वास्थ्य समस्या के चलते बीच मैच से हटना पड़ा, वहीं ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी भी दूसरे दौर का मैच हारकर बाहर हो चुकी है।

पुरुष एकल वर्ग में एच. एस. प्रनॉय और अजय जयराम भी अपने-अपने मैच गंवाकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

शीर्ष वरीय सायना ने गुरुवार को हुए दूसरे दौर के मुकाबले में मितानी को सीधे गेमों में 21-19, 21-16 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


इस जीत के साथ सायना ने मितानी के खिलाफ जीत-हार का आंकड़ा 5-4 कर लिया।

सायना अब क्वार्टर फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन से गुरुवार को भिड़ेंगी।

41 मिनट तक चले मैच के पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। सायना ने धैर्य कायम रखते हुए आखिरी के दो अंक हासिल करते हुए पहला गेम अपने नाम किया।

पहला गेम जीतने के बाद सायना आत्मविश्वास में लौट चुकी थीं। दूसरे गेम में सायना से 5-9 से पिछड़ने के बाद मितानी ने वापसी करते हुए स्कोर 9-9 कर लिया। हालांकि इसके बाद वह सायना की तेजी का पीछा नहीं कर सकीं और लगातार अंक गंवाती रहीं।

सायना ने दूसरे गेम में आसानी से जीत हासिल की और मितानी से पिछली दो हारों का बदला ले लिया।

बुधवार को ही महिला युगल वर्ग में हालांकि भारत को निराशा मिली। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी ईफ्जे मुस्केंस और सेलेना पीक की अठवीं वरीय डच जोड़ी से 15-21, 18-21 से हार गई।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top