Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'बैडमिंटन भारत को मिलेंगे 2 पदक'

  |  2016-01-17 10:30:50.0


New Delhi: BAI president and PBL chairman Dr Akhilesh Das Gupta  and Indian badminton team`s chief coach Pullela Gopichand during the trophy unveiling ceremony of Premier Badminton League (PBL) - 2016 in New Delhi, on Jan 16, 2016. (Photo: IANS)नई दिल्ली, 17 जनवरी. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष अखिलेश दास ने का कहना है कि इस साल होने वाले रियो ओलम्पिक में बैडमिंटन भारत को कम से कम दो पदक दिलाएगा। सायना नेहवाल ने 2012 लंदन ओलम्पिक में भारत को पहली बार बैडमिंटन में पदक दिलाया था। उन्होंने लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक हासिल किया था।

अखिलेश ने बीएआई के कार्यक्रम में कहा, "भारत इस साल रियो ओलम्पिक में कम से कम दो पदक जीत कर लाएगा, यह दो पदक स्वर्ण और रजत भी हो सकते हैं।"

अखिलेश बीएआई के साथ ही प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि पीबीएल में खेलने से खिलाड़ी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा, "बैडमिंटन के महान खिलाड़ी ली चोंग वेई ने हाल ही में कहा था कि इस लीग से जिन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा वह भारतीय खिलाड़ी हैं।"

अखिलेश ने पीबीएल के अगले संस्करण में भारत के पूर्व दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद को लीग के कमिश्नर बनाने के संकेत दिए हैं।

उन्होंने कहा, "गोपीचंद पीबीएल के सूत्रधार रहे हैं। वह सिर्फ अच्छे कोच ही नहीं है बल्कि एक अच्छे प्रशासक भी हैं और अगले संस्करण में वह पीबीएल के कमिश्नर भी हो सकते हैं।" (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top