Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप ने खरीदे अलीगढ़ के घोड़े, जानिए खासियत

  |  2016-01-21 09:41:00.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
अलीगढ़, 21 जनवरी. राजघराना पिसावा में पले बढ़े घोड़े जल्द ही डर्बी रेस में दौड़ेंगे। इन घोड़ों पर दांव लगाया है बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने। इसके लिए उन्होंने दिल्ली की एक निजी एनजीओ से नौ घोड़ों को गोद लिया है। वे अब स्वयं के खर्चे से इनकी देखभाल करेंगे।


हाइवे, जिस्म-2, रंग रसिया जैसी तमाम हिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने अलीगढ़ के राजघराने पिसावा के नौ घोड़ों को गोद लिया है। अब तक इसकी देखभाल दिल्ली के फ्रेंडीकोज एनजीओ के माध्यम से की जा रही थी। एनजीओ अधिकारी के अनुसार, एनिमल राइट एक्टिविस्ट मेनका गांधी के निर्देशन पर एनजीओ की रेस्क्यू टीम ने छह दिसबंर 2013 को अलीगढ़ जिले के राजघराने पिसावा के स्टड फॉर्म में भूख से तड़प रहे 43 रेस के घोड़ों को मुक्त कराया था। उस वक्त तक घोड़े इतने कमजोर हो गए थे कि वे अपने पैरों पर खड़े होने में भी असमर्थ थे। इसके अलावा दर्जनों घोड़ों की मौत भी हो गई थी।


घोड़ों को नहीं मिलता था खाना
इस दौरान आसपास के लोगों ने बताया था कि कई महीनों से खाना न मिल पाने के कारण घोड़ों की यह हालात हुई थी। इसके बाद से इन घोड़ों की देखभाल एनजीओ के माध्यम से दिल्ली में ही की जा रही थी। इतनी देखभाल के बाद भी अधिक कमजोरी के होने के कारण 43 में से कुछ घोड़े ही शेष बचे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा यहां घूमने आए थे। इस दौरान उन्होंने इनमें से नौ घोड़ों को गोद लिया था। बॉलीवुड अभिनेता की चाहत है कि यह घोड़े फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली डर्बी रेस में दौड़ें। इसके लिए उन्होंने अच्छे चिकित्सकों के माध्यम से देखभाल कराने का आश्वासन दिया है।


गुड़गांव में खरीदा है फॉर्म हाउस
एनजीओ के एक अधिकारी के मुताबिक रणदीप हुड्डा का जानवरों के प्रति इतना प्रेम कोई नया नहीं हैं। इससे पहले भी उनके पास गुड़गांव में फॉर्म हाउस है। जिसमें वे कम से 40 से अधिक घोड़े और अन्य जानवर पालते हैं। इसके अलावा इस फॉर्म हाउस में एक पोलो क्लब भी है। वे अपना अधिकांश समय इसी में व्यतीत करते हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top