Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'ब्रिज ऑफ स्पाइज', 'कैरोल' बाफ्टा के लिए चयनित

  |  2016-01-10 06:38:25.0

download (2)


लंदन, 8 जनवरी. ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) के वार्षिक पुरस्कार समारोह के लिए शुक्रवार को अमेरिका की दो फिल्मों 'ब्रिज ऑफ स्पाइज' और 'कैरोल' को सबसे ज्यादा नामांकन मिले। दोनों फिल्मों को नौ-नौ नामांकन मिले। वहीं मशहूर हॉलीवुड अभिनेता लियोनाडरे डिकैप्रियो अभिनीत 'द रेवनेंट' को आठ एवं 'मैड मैक्स: फ्यूरी रोड' को सात नामांकन मिले।


चीन की मार्शल आर्ट्स वाली फिल्म 'द असैसिन' को गैर इंग्लिश सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में नामांकित किया गया। इस श्रेणी में इसकी चार अन्य फिल्मों से टक्कर है।

पिछले साल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले ब्रिटिश अभिनेता एडी रेडमायने को 'द डैनिश गर्ल' फिल्म के लिए एक बार फिर इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। वहीं, उनकी सह-अभिनेत्री एलिसिया विकेंडर को 'द डैनिश गर्ल' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री एवं सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए ब्रायन क्रान्स्टोन (ट्रंबो), लियोनाडरे डिकैप्रियो(द रेवनेंट), मैट डैमन (द मार्टियन) एवं माइकल फास्सबेंडर (स्टीव जॉब्स) को भी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

बाफ्टा पुरस्कार समारोह 14 फरवरी को लंदन के रॉयल ओपेरा हाउस में आयोजित होगा। (आईएएनएस/सिन्हुआ)।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top