Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : बराबरी के इरादे से उतरेगा भारत

  |  2016-01-14 11:21:58.0

download (17)


ब्रिस्बेन, 14 जनवरी. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच शुक्रवार को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। पहले मैच में 309 रनों का शानदार स्कोर बनाने के बावजूद भी भारत पांच विकेट से हार गया था। दूसरे मैच में दोनों ही टीमों को अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पहले मैच में भारत और आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे।

पहले मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 309 रन बनाए थे लेकिन बावजूद इसके भारत के गेंदबाज लक्ष्य बचाने में नाकामयाब रहे थे।

टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने भी मैच के बाद कहा था कि उनके स्पिनरों का ना चलना उनके लिए हैरानी की बात थी। हालांकि पहले मैच में पर्दापण करने वाले बरेंदर सरन ने जरूर तीन विकेट हासिल किए थे और कप्तान को दूसरे मैच में भी उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला था।


उमेश यादव भी लय में नहीं थे। वहीं रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेले ने बड़ी आसानी से खेला था।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण में अनुभव की कमी साफ झलक रही थी। पर्दापण करने वाले स्कॉट बोलैंड और जोएल पेरिस प्रभावित करने में असफल रहे थे। वहीं मिशेल स्टार्क की गैरमौजूदगी में गेंदबाजी की कमान संभालने वाले जोस हाजलेवुड भी बेअसर रहे थे।

दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी काफी अच्छी रही थी जिसको लेकर दोनों की कप्तान निश्चिंत होंगे, लेकिन गेंदबाजी को लेकर दोनों ही कप्तानों को जरूर सोचना पड़ेगा।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की थी और निचले क्रम में धौनी और जडेजा ने भी अच्छे हाथ दिखाए थे।

आस्ट्रेलिया की तरफ से स्मिथ और बेले ने शानदार परियां खेल मैच जिताया था। इन दोनों के कारण आस्ट्रेलिया को किसी और बल्लेबाज को ज्यादा खेलना का मौका नहीं मिला था।

आस्ट्रेलिया को हालांकि डेविड वार्नर की कमी खल सकती है जो पितृत्व अवकाश पर गए हैं। उनकी पत्नी ने गुरुवार को ही बेटी को जन्म दिया है। वार्नर की जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है।

मैदान की परिस्थितिओं में हालांकि कोई ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। गावा की पिच भी वाका की पिच की तरह उछाल भरी होगी। पर्थ के मुकाबले यहां गर्मी थोड़ी ज्यादा होगी।

भारत शुक्रवार को दूसरा मैच जीत कर बराबरी करने के इरादे से उतरेगा तो वहीं इस मैच को जीत कर 2-0 से बढ़त लेने की कोशिश करेगा।

टीमें :

आस्ट्रेलिया (सम्भावित) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, एरॉन फिंच, जॉर्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन हेस्टिंग्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, स्कॉट बोलैंड, जोस हाजलेवुड, जोएल पेरिस।

भारत (सम्भावित) : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गुरकीरत मान, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, भुवनेश्वर उमेश यादव, बारिंदर सरन, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, ऋषि धवन।  (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top