Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारतीय जूनियर टीम ने अर्जेटीना को 3-2 से हराया

  |  2015-10-14 20:10:33.0

hockey_5जोहोर बाहरू (मलेशिया), 14 अक्टूबर | गत चैम्पियन भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने बुधवार को सुल्तान जोहोर कप के मैच में अर्जेटीना को 3-2 से हरा दिया. भारत के लिए अरमान कुरैशी ने तीसरे मिनट में, गुरजंत सिंह ने 11वें और निलकांत शर्मा ने 50वें मिनट में गोल किए. दूसरी ओर अर्जेटीना के लिए माइको कासेला और निकोलस कीनन को सफलता मिली. पिछले दो बार से लगातार चैम्पियन भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में अर्जेटीनी मिडफील्डरों को परेशान कर दिया.


शुरुआत में ही अचानक हुए इस तेज हमले पर अर्जेटीनी डिफेंडर भारतीय स्ट्राइकर का माकूल जवाब तक नहीं दे पाए. मैच के तीसरे मिनट में मिले पास पर कुरैशी ने अर्जेटीनी गोलकीपर एमिलियानो बोसो को छकाते हुए भारत को बढ़त दिला दी. मैच के 11वें मिनट में गुरजंत ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. कुरैशी और गुरजंत की अगुवाई में सुमित कुमार और परविंदर सिंह ने अर्जेटीनी टीम को अधिकांश समय उनके हाफ में ही धकेले रखा.


भारत को 34वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि वे इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके और मध्यांतर तक 2-0 की बढ़त बनाए रखी. मध्यांतर के बाद अर्जेटीनी टीम वापसी करने को बेताब नजर आई और 39वें मिनट में उन्हें आखिर पेनाल्टी मिल गई. अर्जेटीना के कप्तान कासेला ने इस अवसर को बिना गंवाए स्कोर 1-2 कर लिया. मैच का पहला गोल खाने के बाद संता सिंह, मनप्रीत, सिमरनजीत सिंह और कप्तान हरजीत सिंह ने मिडफील्ड में चार्ज संभाल लिया और अधिकांश समय गेंद अपने कब्जे में रखा.


मैच के 50वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर इस बार निलकांत ने कोई चूक नहीं की और भारत की बढ़त 3-1 पर पहुंचा दी. अर्जेटीनी टीम ने भी तेज पलटवार करते हुए 54वें मिनट में कीनन के गोल की बदौलत स्कोर 2-3 कर लिया, हालांकि इसके बाद वे कोई गोल नहीं हासिल कर सके और भारत विजेता रहा. भारतीय टीम अब गुरुवार को मेजबान मलेशिया का सामना करेगी. आईएएनएस

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top