Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत की युवा टेनिस प्रतिभाओं को निखारेंगे हेनमैन

 Tahlka News |  2016-02-08 14:30:06.0

timमुंबई, 8 फरवरी.  दिग्गज ब्रिटिश टेनिस स्टार टिम हेनमैन भारत में टेनिस प्रतिभाओं को निखारने के लिए आयोजित कार्यशाला में हिस्सा लेंगे। ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (एईएलटीसी) और अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की संयुक्त पहल पर आयोजित रोड टू विंबलडन कार्यक्रम पूरे एक सप्ताह चलेगा। यह अंडर-14 वर्ग का टूर्नामेंट है और कार्यशाला के दौरान हेनमैन कोचिंग क्लिनिक के साथ-साथ खिलाड़ियों के परिजनों के लिए भी आयोजित होने वाले एक सत्र में हिस्सा लेंगे। एआईटीए ने देश में टेनिस के विकास के लिए 2016 के रोड टू विंबलडन कार्यक्रम को इंदौर और हैदराबाद तक बढ़ा दिया है। चार स्पर्धाओं में शीर्ष पर रहने वाले 16 बालक एवं बालिकाओं को रोड टू विंबलडन जूनियर मास्टर्स में खेलने का मौका मिलेगा। यह टूर्नामेंट कोलकाता में ग्रास कोर्ट पर अप्रैल में खेला जाएगा।

रोड टू विंबलडन जूनियर मास्टर्स में शीर्ष पर रहने वाले दो बालक और बालिकाओं को विंबलडन में अगस्त में होने वाले नेशनल फाइनल्स में खेलने का मौका दिया जाएगा।विश्व के चौथे वरीयता प्राप्त खिलाड़ी रह चुके हेनमैन ने कहा, "यह देखकर अच्छा लगता है कि रोड टू विंबलडन-2015 में बालक एवं बालिका दोनों वर्गो में विजेता भारतीय खिलाड़ी रहे, जो यहां अब तक अछूती रह प्रचुर प्रतिभा को दर्शाता है।"
उन्होंने कहा, "मुझे भारत आते 20 वर्ष से अधिक समय हो चुका है और बतौर एक खिलाड़ी मैंने यहां काफी सफलता हासिल की है। इसलिए मेरे दिल में इस देश की खास जगह है। अब संन्यास के बाद इस बेहतरीन देश को कुछ वापस देने का मौका पाकर मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं भारत की अगली पीढ़ी के टेनिस सितारों को कोर्ट पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते देखने को बेहद उत्सुक हूं।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top