Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत को हल्के में नहीं लेगा अफगानिस्तान : पीटर सेगर्त

  |  2016-01-02 14:33:11.0

323080-football-tangle700121


तिरुवनंतपुरम, 2 जनवरी. अफगानिस्तान के फुटबाल कोच पीटर सेगर्त ने शानिवार को कहा है कि वह रविवार को होने वाले सैफ कप के फाइनल के अपने प्रतिद्वंद्वी भारत को हल्के में नहीं ले रहे हैं और अफगान टीम पूरी तैयारी के साथ फाइनल खेलने उतरेगी। भारत ने मालदीव को सेमीफाइनल में 3-2 से हराते हुए, जबकि अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 5-0 से रौंदते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

अब वे रविवार को त्रिवेंद्रम अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एकदूसरे को खिताबी चुनौती देंगे।

सेगर्त ने फाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "भारतीय टीम काफी मजबूत है। मैं उनके कोच और खिलाड़ियों का सम्मान करता हूं। हम उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं। दोनों ही टीमें फाइनल में जीत के इरादे से उतरेंगी। यह दोनों के लिए नया दिन होगा।"


सेगर्त ने कहा है कि भारत में भारत के खिलाफ खेलना हमारे लिए काफी मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, "भारत हमारे लिए मुश्किलें पैदा करेगा। उनके पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं जो हमें परेशान कर सकते हैं, साथ ही भारतीय दर्शक भी हमारी मुश्किलें बढ़ाएंगे।"

सेगर्त ने कहा है कि अगर अफगानिस्तान को मैच जीतना है तो उन्हें अपना शत प्रतिशत देना होगा।

उन्होंने कहा, "अगर हमें कल का मैच जीतना है तो हमें एकाग्रता से खेलना होगा और अपना शत प्रतिशत देना होगा।"

भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमें प्रतियोगिता में अब तक अपराजित रही हैं।

उन्होंने इस पर कहा, "सबसे अहम बात फाइनल में जीत दर्ज करना है। अगर हम फाइनल नहीं जीतते हैं तो हमारी चार जीतों का कोई महत्व नहीं रह जाएगा। हम फाइनल के लिए यहां आए हैं और हमें इसे अफगानिस्तान के लोगों के लिए जीतना है।"

सेगर्त ने भारतीय खिलाड़ियों और कोच स्टीफेन कोंस्टैनटाइन की तारीफ करते हुए कहा, "मैंने भारतीय टीम को देखा है। उनका खेल काफी शानदार है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि वह हमें चुनौती देंगे। उनके पास काफी शानदार कोच हैं जो जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।" (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top