Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की वार्ता टली

  |  2016-01-14 11:10:18.0

foreign_145267142779_650x425_011316012345इस्लामाबाद, 14 जनवरी. भारत और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को प्रस्तावित विदेश सचिव स्तर की वार्ता टाल दी गई है। विदेश विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी। विदेश विभाग के प्रवक्ता काजी एम. खलीलुल्ला ने बताया, "दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता की अगली तारीख तय करने के लिए बातचीत हो रही है।"

प्रवक्ता ने हालांकि वार्ता टलने का कोई कारण नहीं बताया। लेकिन इसे भारत की इस शर्त के साथ जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उसने कहा है कि पठानकोट हमले के आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर बातचीत शुरू होगी।

भारत का कहना है कि जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े छह आतंकवादियों ने पठानकोट वायु अड्डे पर हमला किया था, जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में छह आतंकवादियों को मार गिराया था।


भारत ने उसके बाद आंतकवादियों के खिलाफ पुख्ता सबूत सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

इसके बाद पाकिस्तान ने बुधवार को कहा था कि उसने जैश के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है और उसके कई दफ्तरों को छानबीन के लिए सील किया है। पाकिस्तानी मीडिया में इस आशय की भी खबरें आई थीं कि पाकिस्तान ने जैश सरगना मसूद अजहर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

लेकिन गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मसूद की गिरफ्तारी की जानकारी नहीं होने की बात कही। खलीलुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान और भारत दोनों ही देशों के लिए आतंकवाद साझा खतरा है और हमें इसके खिलाफ मिलकर कार्रवाई करनी होगी। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top