Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत दौरे का लक्ष्य आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाना : ओलांद

  |  2016-01-25 06:32:52.0

CZisdayUsAAMXjM


नई दिल्ली, 25 जनवरी. फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सोमवार को कहा कि उनके तीन दिवसीय भारत दौरे का उद्देश्य 'दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और मजबूत करना है।' ओलांद ने यहां कहा, "मौजूदा समय में हर तरह के आतंकवाद खतरे हैं, जो भारत व फ्रांस जैसे देशों के आसपास मंडरा रहे हैं और मेरे इस दौरे का एक मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और अधिक मजबूत व सुदृढ़ बना बनाना है।"


CZisKhRUAAA0mCZ


फ्रांस के राष्ट्रपति का यहां राष्ट्रपति भवन में सोमवार को औपचारिक रूप से स्वागत किया गया। ओलांद गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। ओलांद का भारत दौरा रविवार को शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ उनका स्वागत करने खुद चंडीगढ़ पहुंचे थे।

CZisLcRUkAAmyT2




राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर ओलांद रविवार को हुए उनके भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वे ISIS की धमकियों से नहीं डरते।

ओलांद ने कहा कि भारत के गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर में गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पेरिस पर्यावरण सम्मेलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ओलांद ने भारत के साथ सहयोग दर्शाते हुए कहा कि दोनों देश आतंकवाद से मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा, हम किसी भी तरह के आतंकवादी धमकी से नहीं डरते और लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए जो भी करना पड़ेगा करते रहेंगे।

इसके बाद ओलांद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ मीटिंग के लिए हैदराबाद हाऊस पहुंचे। यहां दोनों नेताओं के बीच कई मामलों पर बात होनी तय है।







  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top