Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवसेना के विरोध के बाद भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज से हटे अंपायर अलीम दार

  |  2015-10-19 17:42:49.0

aleem_dar_1910_19_10_2015

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ प्रस्तावित बैठक का शिव सेना द्वारा उग्र विरोध देखने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी द्विपक्षीय श्रृंखला के शेष मैचों से पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार को हटाने का फैसला किया। पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर के साथ दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाली के मुद्दे पर चर्चा करने वाले थे, लेकिन शिव सेना के कार्यकर्ताओं के उग्र विरोध के चलते यह बैठक रद्द करनी पड़ी।

बैठक का विरोध करते हुए शिव सेना के करीब 70 कार्यकर्ता मुंबई स्थित बीसीसीआई के मुख्यालय में अध्यक्ष शशांक के कार्यालय के अंदर घुस गए और नारेबाजी की।


शिव सेना कार्यकर्ताओं ने इसके अलावा अलीम डार को मुंबई में 25 अक्टूबर को होने वाले पांचवें एकदिवसीय मैच में अंपायरिंग न करने देने की धमकी भी दी।

आईसीसी की इलीट पैनल के अंपायर डार ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले एकदिवसीय में अंपायरिंग की थी और वह 22 अक्टूबर को चेन्नई में होने वाले चौथे मैच में भी अंपायरिंग करने वाले थे।

आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, "मौजूदा परिस्थितियों में अलीम से यह अपेक्षा करना अतार्किक होगा कि वह बिना विचलित हुए अपनी पूरी क्षमता से अपना कतर्व्य निभा सकेंगे। ऐसे में अलीम को श्रृंखला से हटा लिया गया है। जल्द ही उनकी जगह लेने वाले अंपायर की घोषणा की जाएगी।"

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top