Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मलेशिया मास्टर्स में फाइनल में पहुंचीं सिंधु, श्रीकांत हारकर बाहर

  |  2016-01-23 13:20:51.0

PV-Sindhu1पेनांग (मलेशिया), 23 जनवरी | भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने शनिवार को दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 120,000 डॉलर इनामी मलेशिया मास्टर्स ग्रांप्री. गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। हालांकि देश के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के लिए दिन सफलता वाला नहीं रहा। श्रीकांत पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए।


स्पाइस अरेना में हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में तीसरी वरीय सिंधु ने शीर्ष वरीय दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्युन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात दी। एक घंटा नौ मिनट तक चले मैच में सिंधु ने आठवीं विश्व वरीय ह्युन को 21-19, 12-21, 21-10 से हराया।


12वीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु यहां 2013 में विजेता रह चुकी हैं और इस जीत के साथ उन्होंने ह्युन के खिलाफ अपनी जीत-हार के आंकड़े को 4-2 कर लिया। विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु अब रविवार को स्कॉटलैंड की किस्र्टी गिलमौर के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेलेंगी।


सिंधु-गिलमौर के बीच अब तक सिर्फ एक मुकाबला हुआ है। 2013 में फ्रेंच ओपन के उस मुकाबले में गिलमौर की जीत हुई थी। इस बीच पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में दूसरे वरीय श्रीकांत स्थानीय इसकंदर जुल्कारनैन जैनुद्दीन से सीधे गेमो में हार गए।


श्रीकांत ने पहले गेम में जैनुद्दीन को कड़ी चुनौती दी, हालांकि 25-27 के मामूली अंतर से वह पहला गेम गंवा बैठे। दूसरे गेम में हालांकि श्रीकांत बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए और जैनुद्दीन ने उन्हें 48 मिनट में 21-9 से मात दे दी। 51वीं विश्व वरीयता प्राप्त जैनुद्दीन की नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत पर यह पहली जीत है। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए एकमात्र मुकाबले में श्रीकांत जीते थे।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top