Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला क्रिकेट : आस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया

  |  2016-02-05 17:16:53.0

होबार्ट, 5 फरवरी|


ADELAIDE, AUSTRALIA - JANUARY 26: Niranjana Nagarajan of India reatcs after taking a catch to dismiss Beth Mooney of Australia during the women's Twenty20 International match between Australia and India at Adelaide Oval on January 26, 2016 in Adelaide, Australia. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को बैल्लेरीव ओवल मैदान पर खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया को 253 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने 20 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इसी मैच के साथ आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर अजय बढ़त बना ली है।


पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (102) के शानदार शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। मंधाना के अलावा भारतीय कप्तान मिताली राज ने 58 रनों का योगदान दिया।


पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहली गेंद पर ही झटका लगा। सलामी बल्लेबाज थिरुश कामिनि एल्सी पेरी का शिकार बनीं। इसके बाद आईं मिताली ने मंधाना के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की। पेरी ने मिताली को अपना दूसरा शिकार बनाया। मिताली ने अपनी पारी में 98 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए।


मंधाना दूसरा छोर संभाले हुई थीं। इस बीच उन्होंने अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद वह ज्यादा देर टिक नहीं सकीं और 184 के कुल स्कोर पर मेगन शट का शिकार बनीं। मनाधाना ने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए।


निचले क्रम में भारतीय बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सके और शिखा पांड्या (नाबाद 33) ने टीम को 252 के स्कोर तक पहुंचाया। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में सबसे ज्यादा तीन विकेट पेरी ने लिए। उनके अलावा शट ने दो विकेट लिए। रेने फेरेल और कर्स्टन बीमस ने एक-एक विकेट हासिल किया एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।


लक्ष्य की पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी शानदार रही। सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (77) और मेग लेनिंग (61) ने पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। लेनिंग को पांड्या ने पवलेयिन भेजा। उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए।


कुछ देर बाद बोल्टन भी पांड्या का दूसरा शिकर बनीं। उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदो का सामना किया और 10 बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया। टीम की तरफ से पेरी ने 31 और एलेक्स ब्लैकवेल ने 19 रनों का योगदान दिया। जैस जोनासन (नाबाद 29) और अल्यैश हिली (नाबाद 29) ने टीम को जीत दिलाई।


भारत की तरफ से पांड्या और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट लिए। शिखा पांड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top