Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला क्रिकेट में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

 Tahlka News |  2016-02-17 13:16:57.0

WOMEN cricketरांची, 17 फरवरी| भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया और आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2016-17 के लिए दो अहम अंक भी हासिल कर लिए। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। भारत ने यह लक्ष्य 43.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।


औसत से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों स्मृति मंधाना (46) और थिरुष कामिनी ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। कामिनी भारत की तरफ से आउट होने वाली पहली बल्लेबाज रहीं।


इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरीं कप्तान मिताली राज (नाबाद 53) ने कामिनि के साथ दूसरे विकेट के लिए 17 रनों और हरमनप्रीत कौर (41) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। कामिनी और कौर दोनों को सुगंदिका कुमारी ने पवेलियन भेजा।


वेदा कृष्णमूर्ती खाता खोले बगैर पवेलियन लौटीं। दिप्ती शर्मा (8) ने मिताली के साथ नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। श्रीलंका के लिए चारों विकेट सुगंदिका कुमारी ने लिए। इसके पहले श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 27 रनों के स्कोर पर दीप्ती शर्मा ने भारत को पहली सफलता दिलाई।


प्रसादनी विराकोडी (37) और यसोदा मेंडिस (16) ने दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। इस साझेदारी के टूटने के बाद ही टीम लड़खड़ा गई और विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगे। विकेट गिरने के इस सिलसिले को मनोदारा सुरंगिका (नाबाद 43) और इशानी कौशल्या ने रोका। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को 150 तक पहुंचाया।


इस साझेदारी को शिखा पांडे ने रन आउट कर तोड़ा। सुरंगिका अंत तक नाबाद रहीं। भारत की तरफ से दीप्ती ने चार विकेट चटकाए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और हरमनप्रीत को एक-एक विकेट मिले। दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी विकेट तो नहीं ले सकीं, लेकिन उन्हें बेहद कसी हुई गेंदबाजी की।


इस श्रृंखला में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top