Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला गोल्फ : इंडिया ओपन के पहले दिन एमिली शीर्ष पर

  |  2015-10-23 19:44:24.0

golf 2



गुड़गांव, 23 अक्टूबर.  डेनमार्क की गैर पेशेवर महिला गोल्फ खिलाड़ी एमिली क्रिस्टाइन पेडरसन ने शुक्रवार को चार लाख डॉलर इनामी राशि वाले हीरो महिला इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के पहले दिन दो अंडर 70 का स्कोर करते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में चल रहे यूरोपियन टूर द्वारा मान्यता प्राप्त भारत में होने वाले एकमात्र टूर्नामेंट के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों में गैर पेशेवर अदिती अशोक सबसे आगे रहीं।

अदिती ने तीन ओवर 75 का स्कोर करते हुए संयुक्त रूप से 19वां स्थान हासिल किया।

पहले दिन के खेल में मात्र पांच खिलाड़ी ही पार या अंडर स्कोर कर सकीं। एमिली ने आखिरी होल पर बर्डी लगाते हुए थाईलैंड की सारापोर्न चामचोई को एक स्ट्रोक से पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। सारापोर्न चामचोई के साथ इटली की गियूलिया सेरगास ने एक अंडर 71 का समान स्कोर करते हुए संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया।


भारत की स्मृति मेहरा और गैर पेशेवर खिलाड़ी सेहर अटवाल इंग्लैंड की जॉर्जिना सिंपसन के साथ खराब रोशनी के कारण पहला राउंड पूरा नहीं कर पाईं। अब वे शनिवार को पहले राउंड में शेष रह गए होल से ही शुरुआत करेंगी।

गत चैम्पियन फ्रांस की ग्वालेडिज नोसेरा और अमेरिकी दिग्गज टाइगर वुड्स की भतीजी शायने वुड्स भारत की अमनदीप द्राल के साथ पांच ओवर 77 का स्कोर करते हुए कई अन्य खिलाड़ियों के साथ संयुक्त रूप से 37वें स्थान पर रहीं।

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा प्रायोजित भारत की मात्र दूसरी यूरोपीयन टूर फुल कार्ड हासिल करने वाली शर्मिला निकोलेट हमवतन गुरसिमर बडवाल के साथ छह ओवर 78 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 47वां स्थान हासिल कर सकीं।

शर्मिला ने पहले राउंड के बाद कहा, "पहला दिन काफी कठिन रहा। मैंने बाद में अच्छी वापसी करते हुए काफी पुट हासिल किए, हालांकि मैं कई शॉट चूकी भी। किसी भी टूर्नामेंट का पहला दिन काफी अहम होता है और मैं आक्रामक खेलना चाहती थी।

हीरो महिला गोल्फ टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर मौजूद भारत की शीर्ष खिलाड़ी वाणी कपूर और तान्या वाधवा अपनी क्षमता से काफी कमतर प्रदर्शन कर सकीं। वाणी और तान्या सात ओवर 79 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 79वें पायदान पर हैं।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top