Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला गोल्फ : खिताब बचाने उतरेंगी किरन

  |  2016-02-02 15:13:24.0

kiranकोलकाता, 2 फरवरी. रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी) में गुरुवार से शुरू हो रहे हीरो महिला प्रोफेशनल गोल्फ टूर के तीसरे चरण के टूर्नामेंट में किरन माथारू अपने खिताब का बचाव करने उतरेंगी। किरन ने पिछले वर्ष इसी गोल्फ कोर्स पर टूर की पहली खिताबी जीत हासिल की थी।
छह लाख रुपये इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में 16 पेशेवर और एकमात्र गैर-पेशेवर खिलाड़ी त्वेशा मलिक हिस्सा लेंगी। तीन राउंड का यह टूर्नामेंट पांच फरवरी तक चलेगा।
इंग्लैंड की किरन शानदार फॉर्म में चल रही हैं और हीरो ऑर्डर ऑफ मेरिट-2016 में 2.38 लाख रुपये की इनामी राशि अर्जित कर दूसरे स्थान पर हैं।किरन अहमदाबाद में हुए दो चरणों के टूर्नामेंट में दिल्ली की युवा प्रतिभा वाणी कपूर के बाद दूसरे स्थान पर रही थीं। हालांकि रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब में वाणी के हिस्सा न लेने के कारण उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।वाणी और अमनदीप द्राल इस समय आस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेल रही हैं।किरन को हालांकि टूर्नामेंट में स्मृति मेहरा, सानिया शर्मा और गुरसिमर बडवाल से कठिन चुनौती मिल सकती है।कपूरथला की गुरसिमर ऑर्डर ऑफ मेरिट में इस समय चौथे स्थान पर हैं, जबकि सानिया पांचवें स्थान पर है।स्थानीय दिग्गज स्मृति गोल्फ कोर्स से परिचित होने और स्थानीय प्रशंसकों से मिलने वाले समर्थन के बल पर कठिन चुनौती पेश कर सकती हैं।बेंगलुरू की शर्मिला निकोलेट शुरुआत दो टूर्नामेंटों में तो हिस्सा नहीं ले सकीं, लेकिन यहां से वह टूर में वापसी कर रही हैं|उल्लेखनीय है कि आरसीजीसी दुनिया का सबसे प्राचीन गोल्फ कोर्स है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top